scriptकलेक्टर के निर्देश पर बदलेगी स्वास्थ्य सेवाएं, यह मिलेंगी सुविधाएं | Health services will change on collector's instructions | Patrika News
छिंदवाड़ा

कलेक्टर के निर्देश पर बदलेगी स्वास्थ्य सेवाएं, यह मिलेंगी सुविधाएं

बेची गईं दुकानों को समिति को करना होगा सरेंडर, रोगी कल्याण समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा:आरकेएस की कई दुकानों का वर्षों से किराया बकाया

छिंदवाड़ाAug 11, 2018 / 11:55 am

Dinesh Sahu

कलेक्टर के निर्देश पर बदलेगी स्वास्थ्य सेवाएं, यह मिलेंगी सुविधाएं

कलेक्टर के निर्देश पर बदलेगी स्वास्थ्य सेवाएं, यह मिलेंगी सुविधाएं

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक शुक्रवार को कलेक्टर वेदप्रकाश की अध्यक्षता में सिविल सर्जन कार्यालय में हुई। बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई तथा अहम निर्णय लिए गए। इस दौरान रोगी कल्याण समिति की 68 दुकानों में से १४ दुकान संचालकों ने वर्षों से किराया नहीं दिया। इसके चलते करीब चार लाख रुपए सम्बंधित दुकानों पर बकाया है। वहीं पूर्व में आंवटित ११ दुकानों को अन्य व्यक्ति को बेच दिए जाने का मामला भी प्रकाश में आया। इसका नामांतरण न करने तथा दुकानों को वापस समिति को सरेंडर करने की बात कही गई।

बताया जाता है कि दुकानों का नामांतरण करने में पचास हजार रुपए शुल्क निर्धारित करने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन दुकानों को सरेंडर कर दोबारा आंवटित करने में लाखों रुपए का राजस्व समिति को प्राप्त हो सकता है। इसलिए कलेक्टर वेदप्रकाश ने सम्बंधित दुकानों को सरेंडर करने पर चर्चा की। इस दौरान अस्पताल के गेट क्रमांक-एक को खोलने पर चर्चा की गई, लेकिन यातायात तथा मरीजों की व्यवस्था बिगडऩे के कारण गेट को बंद रखने का ही निर्णय लिया गया साथ ही परिसर में 20 आरओ सिस्टम लगाने निर्देश दिए।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. जेएस गोगिया, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, पीआइयू कार्यपालन यंत्री पीयूष अग्रवाल, निगमाध्यक्ष धर्मेंद्र मिगलानी, निगम सहायक आयुक्त आरएस बाथम, प्रभारी मंत्री प्रतिनिधि जफर खान, चंदू जैन, सालिगराम यादव, डॉ. अजय मोहन वर्मा, रेडक्रास से डॉ. दिलीप खरे सहित अन्य मौजूद थे।

धर्मशाला में बनेंगे प्राइवेट वार्ड


रोगी कल्याण समिति की बैठक में कलेक्टर ने प्राइवेट वार्ड निर्माण को लेकर जोर दिया। इसके लिए पीआइयू के कार्यपालन यंत्री अग्रवाल तथा आरएमओ डॉ. दुबे को संयुक्त रूप से स्थिति का जायजा लेने भेजा गया। इसके बाद कलेक्टर ने स्वयं धर्मशाला का निरीक्षण कर दो यूनिट में पांच-पांच बिस्तरों का प्राइवेट वार्ड निर्माण करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि बीस बिस्तरों का वार्ड बनाने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन पर्याप्त जगह न होने से उक्त निर्णय लिया गया है। वहीं मेडिकल कॉलेज में चालीस बिस्तरों का प्राइवेट वार्ड बनना बताया जाता है।

रात्रि ड्यूटी करेंगे मेडिकल के डॉक्टर


प्रभारी सांसद प्रतिनिधि जफर खान ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों द्वारा रात्रि कालीन ड्यूटी करने के प्रस्ताव पर कलेक्टर ने आयुक्त चिकित्सा शिक्षा विभाग व डीन से पत्राचार करने का आश्वासन दिया। खान ने बताया कि उपचार के अभाव में आए दिन मरीजों की मौत होने की शिकायत मिल रही है। इससे प्रस्ताव के लागू होने से राहत मिल सकती है।

गंदगी पर नाराजगी


सिविल सर्जन कार्यालय के पीछे फैली गंदगी और गाजर घास को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की। सफाई करवाकर चैकर्स लगाने के निर्देश दिए गए।

Home / Chhindwara / कलेक्टर के निर्देश पर बदलेगी स्वास्थ्य सेवाएं, यह मिलेंगी सुविधाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो