scriptGovernment: सरकार बंद कर दें शराब की बिक्री तो नशामुक्त होगा मप्र | If the government stops the sale of liquor, then Madhya Pradesh will b | Patrika News
छिंदवाड़ा

Government: सरकार बंद कर दें शराब की बिक्री तो नशामुक्त होगा मप्र

. नशा मुक्त मप्र की कल्पना को लेकर प्रदेश और जिले की पुलिस ने मुहिम शुरू की है। नशा मुक्त मप्र के नाम से एक पोर्टल तैयार किया गया है

छिंदवाड़ाNov 26, 2021 / 01:33 pm

babanrao pathe

crime (symbolic photo)

crime (symbolic photo)

छिंदवाड़ा. नशा मुक्त मप्र की कल्पना को लेकर प्रदेश और जिले की पुलिस ने मुहिम शुरू की है। नशा मुक्त मप्र के नाम से एक पोर्टल तैयार किया गया है, जिसमें हर वर्ग के लोग मोबाइल नम्बर सहित अन्य जानकारी भरकर वालेंटियर बन सकते हैं, जो वालेंटियर्स बने हैं उन्हें जोड़कर एक सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाया गया है जिसमें पुलिस वालेंटियर्स से नशा मुक्ति के लिए सुझाव मांग रही है, जिसमें वालेंटियर सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर नारकोटिक्स वॉलेंटियर्स के नाम से इंदौर के एक पुलिस अधिकारी के द्वारा सोशल मीडिया पर बनाए गए ग्रुप में वालेंटियर्स से नशामुक्ति को लेकर सलाह और सुझाव मांगे जा रहे हैं। ग्रुप में जुड़े वालेंटियर्स सोशल मीडिया ग्रुप पर तरह-तरह के सुझाव दे रहे हैं, इसमें कुछ लोग प्रदेश सरकार पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। बता दें कि छिंदवाड़ा पुलिस ने भी जिले के विभिन्न विषय विशेषज्ञ, डॉक्टर, पुलिस अधिकारी, शिक्षक, प्रोफेसर, एनजीओ के कार्यरत लोग के साथ ही युवाओं को नशा मुक्त मप्र पोर्टल पर जोड़ा है। खास बात यह है कि पोर्टल के प्रचार और प्रसार के लिए छिंदवाड़ा पुलिस ने भरसक प्रयास किए हैं जिसके चलते एप के शुरू होने के करीब दो दिन बाद ही छिंदवाड़ा जिले से करीब 400 वालेंटियर्स बन चुके थे। इंदौर के नारकोटिक्स विभाग में कार्यरत एक पुलिस अधिकारी ने वालेंटियर्स के मोबाइल नम्बर को सोशल मीडिया पर जोड़कर एक ग्रपु बनाया है जिसमें तमाम तरह के मिलने वाले सुझावों के बीच कुछ ऐसे तर्क भी दिए जा रहे हैं जिस पर ग्रुप में कई लोग सहमति जता रहे। बताया जा रहा है कि निकट भविष्य में वालेंटियर्स के माध्यम से मिलने वाले सुझावों को प्रदेश सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

सरकार बंद कर दे शराब की बिक्री
सोशल मीडिया पर बनाए गए नारकोटिक्स वालेंटियर्स ग्रुप में जुड़े अधिकांश वालेंटियर्स ने प्रदेश सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। सुझाव के तौर पर लिखा है कि प्रदेश सरकार शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दें तो नशा मुक्त मप्र हो जाएगा। सरकार स्वयं नहीं चाहती कि प्रदेश नशा मुक्त बनें क्योंकि इससे प्रदेश सरकार को बड़ा राजस्व मिलता है। वहीं कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि शराबबंदी के साथ ही अन्य मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई ऐसा दुस्साहस न करें।

Home / Chhindwara / Government: सरकार बंद कर दें शराब की बिक्री तो नशामुक्त होगा मप्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो