scriptरात में होता है रेत का अवैध खेल | Illegal sand play at night | Patrika News
छिंदवाड़ा

रात में होता है रेत का अवैध खेल

ग्रामीण इलाकों में

छिंदवाड़ाSep 17, 2019 / 11:42 pm

arun garhewal

रात में होता है रेत का अवैध खेल

रात में होता है रेत का अवैध खेल

छिंदवाड़ा. उमरानाला. इन दिनों नगर सहित आसपास के गांवों में अवैध रेत की का परिहन धड़ल्ले से जारी है। यहां रेत का अवैध परिवहन रामाकोना, खुटामा, आमला जोबनीखापा सहित आसपास के इलाकों से रोजाना करीब 10 से 15 ट्रैक्टर रेत रात में परिवहन की जा रही है।
उमरानाला क्षेत्र के कुछ जागरूक नागरिकों ने कहा कि अत्यधिक बारिश के चलते किसी भी नदी में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा रेत की खदानें नहीं खोली गई है लेकिन उमरानाला में रोजाना अवैध रेत निकाली जा रही है और परिवहन की जा रही है।
उमरानाला नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में रामाकोना सौसर सहित आसपास के विभिन्न नदियों से पिछले 20 वर्षों से लगातार रेता का अवैध उत्खनन हो रहा है। पिछले आठ महीने से अवैध रेत की सप्लाई पर खनिज विभाग ने रोक लगा दी थी जिसके बावजूद भी उमरानाला में पिछले एक पखवाड़े से रेत परिवहन का का कार्य धड़ल्ले से जारी है। आसपास के क्षेत्र रामाकोना, आमला, खुटामा, जोबनीखापा, सहित आसपास के विभिन्न नदियों तथा नालों से रोजाना रातों-रात अवैध रेत का उत्खनन किया जा रहा है। क्षेत्र के कुछ जागरूक नागरिकों ने अवैध रेत के परिवहन को रोकने खनिज विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

Home / Chhindwara / रात में होता है रेत का अवैध खेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो