scriptधड़ल्ले से हो रहा रेत और कोयले का अवैध परिवहन और कारोबार | Illegal transport and trade of sand and coal being carried out indiscr | Patrika News
छिंदवाड़ा

धड़ल्ले से हो रहा रेत और कोयले का अवैध परिवहन और कारोबार

इन दिनों उमरेठ थाना क्षेत्र में रेत और कोयले का अवैध परिवहन जोरों पर हो रहा है।

छिंदवाड़ाFeb 22, 2020 / 05:07 pm

SACHIN NARNAWRE

रेत माफिया पर कार्रवाई को लेकर कमिश्नर व वन विभाग आमने-सामने

रेत माफिया पर कार्रवाई को लेकर कमिश्नर व वन विभाग आमने-सामने

उमरेठ. इन दिनों उमरेठ थाना क्षेत्र में रेत और कोयले का अवैध परिवहन जोरों पर हो रहा है। कोयलांचल के बड़े थाने क्षेत्र उमरेठ में कोयला तस्कर बड़ी मात्रा में कोयले की तस्करी कर क्षेत्र में संचालित ईंट भट्टों तक पहुंचा रहे है।
शाम ढलते व सूरज निकलने से पूर्व कई बाइक पर अवैध कोयला गिरिडीह से लाकर उमरेठ के क्षेत्र में खपाया जा रहा है। स्थिति यह है कि उमरेठ पुलिस के नाक के नीचे यह काम हो रहा है। बावजूद उमरेठ पुलिस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। लोगों का कहना है कि रात में चौपहिया वाहनों की से कोयला लाने का काम धड़ल्ले से किया जा रहा है। सरकार के लाख दावों के बाद भी कोयले की तस्करी नहीं रुक रही है।
ओसीएम और वेकोलि की बंद खदानों से कोयले की चोरी की जा रही है और उमरेठ एवं उमरेठ मार्ग से बाहरी क्षेत्रों में पहुंचाई जा रही है। उमरेठ में बैरियर ना होने के कारण आसानी से कोयले का परिवहन किया जा रहा है। इसी तरह नदियां से रेत का भी अवैध परिवहन इस मार्ग से किया जा रहा है। ग्रामीणों ने उमरेठ मार्ग पर सघन जांच की मांग पुलिस प्रशासन से की है।
ज्ञात हो कि रावनवाड़ा और उसके आसपास की बंद भूमिगत खदान और ओपन कास्ट खदानों से एवं मोआरी की हिंगलाज खदान से चोर कोयले की चोरी कर बोरी में भरते है और ट्रैक्टर ट्रॉली एवं अन्य वाहनों से उमरेठ एवं आसपास के क्षेत्र जैसे मोरडोंगरी, गांगीवाड़ा, के साथ अन्य इलाकों तक इन कोयले को पहुंचाते है। कोयला का अवैध परिवहन करने वालों की वजह से वेकोलि को राजस्व का नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर उमरेठ मार्ग में नियमित वाहनों की जांच हो तो अवैध रूप से हो रही कोयला चोरी एवं रेत के परिवहन पर अंकुश लग सकता है।
जल्द ही अधिकारी की टीम घटित कर उच्य कार्रवाई की जाएगी।
आशुतोष द्विवेदी,
एसडीओपी, परासिया
रात में कोयला आ रहा है। इसकी जानकारी आपसे लग रही है जल्दी ही इन पर कार्रवाई की जाएगी।
राजेश पटेल
टीआई, उमरेठ थाना

Home / Chhindwara / धड़ल्ले से हो रहा रेत और कोयले का अवैध परिवहन और कारोबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो