पश्चिम बंगाल की घटना पर यहां दिखेगा आक्रोश, जानिए कहां मिलेगा मरीजों को इलाज

सुबह छह बजे से आइएमए 24 घंटे की हड़ताल पर

By: prabha shankar

Published: 17 Jun 2019, 08:00 AM IST

छिंदवाड़ा. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार सुबह छह बजे से चौबीस घंटों के लिए डॉक्टर राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि शासकीय संस्थाओं में हड़ताल बेअसर रहेगी और शासन के निर्देशानुसार सुबह नौ से शाम चार बजे तक नियमित रूप से ओपीडी खुली रहेगी।
आरएमओ डॉ. सुशील दुबे ने बताया कि हड़ताल आइएमए के बैनर तले की जा रही है, जो शासकीय संस्थाओं में अमान्य है। इधर आइएमए सचिव सुधीर शुक्ला ने बताया कि हड़ताल को लेकर कोई परिवर्तन या निर्देश नहीं आए हैं, इसलिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदर्शन जारी रहेगा।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में चिकित्सकों पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चौबीस घंटे चिकित्सकीय सेवाएं बंद रखकर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। इसमें आइएमए छिंदवाड़ा के पदाधिकारी तथा सदस्य भी शामिल रहेंगे। आइएमए की मांगों में पश्चिम बंगाल की घटना के आरोपियों को तत्काल सजा देना, चिकित्सकों पर हिंसा विरोधी कानून के तहत कार्रवाई, आरोपियों को कम से कम सात वर्ष की जेल समेत अन्य शामिल हैं।

सीएमएचओ ने दिए व्यवस्था बनाने के निर्देश
इधर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया ने आइएमए की हड़ताल को ध्यान में रखते हुए जिले के समस्त विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को चिकित्सकीय सेवाएं बाधित न हों इसके लिए उचित इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही हड़ताल अवधि में आकस्मिक सेवाएं संचालित रखने की हिदायत दी है।

मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन भी रहेगा शामिल
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन छिंदवाड़ा के पदाधिकारी व सदस्य भी शामिल रहेंगे। मीडिया प्रभारी डॉ. अमित राहंगडाले ने बताया कि हड़ताल के दौरान सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक मेडिकल एसोसिएशन के करीब 150 डॉक्टर कार्य नहीं करेंगे।

prabha shankar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned