scriptसीएम के गृह जिले में दिखा असर, पटरी पर लौटी यह व्यवस्थाएं | Impact of CM's home district, improvement in | Patrika News
छिंदवाड़ा

सीएम के गृह जिले में दिखा असर, पटरी पर लौटी यह व्यवस्थाएं

उपचार मिलते रहने से नहीं लगी भीड़

छिंदवाड़ाJun 06, 2019 / 12:05 pm

Dinesh Sahu

Chief Minister Kamal Nath home district

सीएम के गृह जिले में दिखा असर, पटरी पर लौटी यह व्यवस्थाएं

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले क्षेत्र के शासकीय मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध जिला अस्पताल छिंदवाड़ा में शासकीय आदेश का प्रभाव चौथे दिन मंगलवार को देखने को मिला। मप्र लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा शासकीय चिकित्सालयों की समय सारिणी के आधार पर डॉक्टर सुबह 9 से शाम 4 बजे तक ओपीडी में कार्य करते नजर आए। इतना ही नहीं डॉक्टरों के आसानी से उपलब्ध होने पर डॉक्टरों के समक्ष भीड़ भी एकत्रित नहीं हो सकी। कई बार स्थिति यह बनी कि डॉक्टर मरीजों के आने का इंतजार करते देखे गए। हालांकि एक्स-रे विभाग में काफी भीड़ देखी गई।
उल्लेखनीय है कि मप्र शासन ने छिंदवाड़ा समेत प्रदेश के सभी शासकीय चिकित्सा संस्थाओं की ओपीडी का समय परिवर्तित कर 1 जून से लागू करने के आदेश भी सीएमएचओ तथा सिविल सर्जन को जारी कर दिए, लेकिन अधिकृत पत्र नहीं मिलने का बहाना बनाकर चिकित्सा अधिकारियों ने तीसरे दिन सोमवार तक आदेश का पालन नहीं किया था। इस संदर्भ में पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर डॉक्टरों की मनमानी सामने लाई थी। खबर प्रकाशित होते ही चिकित्सा महकमे में हलचल मची तथा डॉक्टर शासन की मंशा के आधार पर ड्यूटी करने लगे।
पैथालॉजिस्टों पर नहीं पड़ा प्रभाव –

शासकीय अस्पतालों की ओपीडी में हुए समय के बदलाव के साथ-साथ पैथालॉजी तथा बायोकेमिस्ट्री का भी समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान विभाग में पैथालॉजिस्ट डॉक्टरों को भी अनविार्य रूप से मौजूद रहना है, लेकिन जिला अस्पताल में पदस्थ पैथालॉजिस्ट डॉक्टर कक्ष बंद मिला। विभागीय कर्मचारियों से पूछने पर उन्होंने भी कोई जानकारी नहीं होना बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो