scriptवॉटर हार्वेस्टिंग के उपाय करने के निर्देश कलेक्टर दिए | Instructions for taking measures of water harvesting given to the coll | Patrika News
छिंदवाड़ा

वॉटर हार्वेस्टिंग के उपाय करने के निर्देश कलेक्टर दिए

कार्यालय परिसर में लगेंगे पौधे

छिंदवाड़ाJun 18, 2019 / 06:49 pm

chandrashekhar sakarwar

patrika

वॉटर हार्वेस्टिंग के उपाय करने के निर्देश कलेक्टर दिए

कार्यालय परिसर में लगेंगे पौधे, छत के बरसाती पानी का होगा उपयोग
छिंदवाड़ा. बाउंड्रीवॉल वाले कार्यालयों में पांच फीट के ऊपर के पौधों का रोपण करने तथा जहां-जहां कार्यालयों में छत हंै, वहां-वहां वॉटर हार्वेस्टिंग के उपाय करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सोमवार को समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। साथ ही नगर निगम की तकनीकी सहायता करने की नसीहत दी।
कलेक्टर ने वृद्धावस्था पेंशन, निशक्त पेंशन व सामाजिक सुरक्षा से जुड़े प्रकरणों को विशेष रूप से देखने की बात कही। मुख्यमंत्री कार्यालय, जनप्रतिनिधियों और भोपाल से आए पत्रों का समय सीमा में जवाब देने और आगामी समय सीमा की बैठक से उच्च शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी, कृषि उपज मंडी के सभी सचिव और एनएचएआइ के अधिकारी की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सभी स्व-रोजगार योजनाओं का लक्ष्य तय करते हुए हितग्राहियों को लाभांवित कर लक्ष्यपूर्ति करने के निर्देश दिए। बैठक में हवाई पट्टी के विस्तार, वन-राजस्व भूमि सीमा विवाद, अनुकम्पा नियुक्ति, प्रसूति सहायता, मुख्यमंत्री प्याज कृषक प्रोत्साहन योजना, प्राकृतिक प्रकोप, फसल बीमा, प्रधानमंत्री आवास, स्थानांतरण, मजदूरी भुगतान, सेवानिवृत्ति उपरांत भुगतान आदि के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

Home / Chhindwara / वॉटर हार्वेस्टिंग के उपाय करने के निर्देश कलेक्टर दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो