कमलनाथ सरकार के पहले अंतरिम बजट पर टिकी निगाहें

कमलनाथ सरकार के पहले अंतरिम बजट पर टिकी निगाहें
Interim budget of Madhya Pradesh

Prabha Shankar Giri | Updated: 19 Feb 2019, 11:00:13 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मिनी स्मार्ट सिटी के साथ मिल सकती है सडक़, स्वास्थ्य और नहर की सौगातें

छिंदवाड़ा. कमलनाथ सरकार 20 फरवरी को अपना पहला अंतरिम बजट पेश करेगी तो उस पर जिलेवासियों की खास निगाहें होंगी। इस बजट में जिला मुख्यालय के लिए मिनी स्मार्ट सिटी, ग्रामीण सडक़ें, उपस्वास्थ्य केंद्र और माचागोरा बांध की नहरों का विस्तार गांवों तक होने की सौगात मिल सकती है। सत्तारूढ़ दल के नेता-कार्यकर्ता यह उम्मीद जता रहे हैं कि इस बजट में सीएम के क्षेत्र को करीब एक हजार करोड़ से अधिक की राशि विकास कार्य के लिए मिलेगी।
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही कमलनाथ छिंदवाड़ा को विकास कार्यों में अव्वल रखने सक्रिय रहे। अब तक लहगड़ुआ में गारमेंट पार्क, कृषि कॉलेज, गांवों के लिए पेयजल की एक हजार करोड़ की जलावर्धन योजना, छिंदवाड़ा को 35 करोड़ रुपए की लागत से मिनी स्मार्ट सिटी बनाने की बातें कहीं गई हैं।
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सरकार के पहले बजट में इन योजनाओं के लिए बड़ी राशि मिल सकती है। इसके अलावा माचागोरा बांध की नहर का विस्तार छिंदवाड़ा विकासखण्ड के गांवों में करने का प्रस्ताव दिया गया है तो वहीं सात उपस्वास्थ्य केंद्र तथा 150 ग्रामीण सडक़ों के निर्माण के प्रस्ताव भी सरकार तक पहुंचाए गए हैं।
जल संसाधन के अंतर्गत गांव-गांव में जलाशय, स्टॉपडैम और तालाब की स्वीकृति भी मिल सकती है। भरतादेव में 10 करोड़ रुपए की लागत से बायोडायवर्सिटी पार्क समेत अन्य योजनाएं भी लाइन में हैं। अंतरिम बजट में इसका प्रावधान किया जा सकता है।
यह उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश के मुखिया के छिंदवाड़ा से होने पर बजट में इस जिले के लिए कुछ खास करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned