scriptआईपीएस गौरव तिवारी की बड़ी मुहिम, देखें लाइव | IPS gaurav tiwari of action | Patrika News
छिंदवाड़ा

आईपीएस गौरव तिवारी की बड़ी मुहिम, देखें लाइव

वाहनों को क्रेन से उठा रही पुलिस

छिंदवाड़ाSep 14, 2017 / 12:50 pm

Rajendra Sharma

IPS gaurav tiwari of action

IPS gaurav tiwari of action

छिंदवाड़ा . शहर सडक़ों पर खड़े वाहनों को गुरुवार की सुबह ११ बजे से पुलिस की क्रेन उठा रही है। इस कार्रवाई से नियम तोडऩे वालों में हडक़म्प मंचा हुआ है। शहर में इस तरह की कार्रवाई पहली बार हो रही है।
अब शहर में बेतरतीब वाहन खड़े करने वालों खैर नहीं। ट्रैफिक को सुधारने के लिए पुलिस मैदान में उतरी है। चौपहिया वाहन भी चिहिंत पार्किंग स्थल पर ही खड़े करने होंगे, अगर एेसा नहीं किया तो चालान जमा करने के बाद ही वाहन मिल पाएगा।
गुरुवार सुबह से टीम क्रेन लेकर निकली है। इसके पहले क्रेन को एसपी गौरव तिवारी ने हरी झंडी दी। अब मुहिम चलाकर बेपटरी हुए यातायात को पटरी पर लाने कवायद चलेगाी।
थाने में मिलेगा वाहन

दरअसल, सडक़ पर बनी सफेद पट्टी के बाहर दोपहिया वाहन खड़ा दिखाई दिया तो उसे पुलिस क्रेन से उठाकर सीधे नजदीक के थाना लेकर पहुंचेगी। वाहन मालिक को थाना पहुंचकर चालान जमा करना होगा, जिसके बाद ही वाहन मिल पाएगा। इसी तरह चौपहिया वाहन भी पार्र्किंग स्थल पर ही खड़ा करना होगा, सडक़ पर कार खड़ी नजर आई तो उसके साथ भी एेसा ही किया जाएगा। चंद मिनट के लिए भी किसी दुकान से खरीदी करने के लिए सडक़ पर वाहन खड़ा करना महंगा पड़ेगा।
अभी तक यातायात पुलिस के पास क्रेन नहीं थी, जिसके चलते बीच सडक़ पर खड़े दोपहिया और चौपहिया वाहनों को उठाकर थाना तक ले जाना मुश्किल होता था। अब पुलिस को क्रेन मिल चुकी है इससे वाहनों को हटाने में मदद मिलेगी।
स्वयं सम्भाल रहे मोर्चा

आपने ऐसा पुलिस कप्तान शायद ही देखा होगा जो सिग्नल पर खड़े होकर यातायात के नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई करें। सडक़ों पर खड़े बेतरतीब वाहनों स्वयं की निगरानी में क्रेन से उठवाए, लेकिन सिंघम के नाम से जानें जाते आईपीएस गौरव तिवारी ऐसा कर रहे हैं। छिंदवाड़ा की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने वे स्वयं मोर्चा संभाल रहे हैं।
IPS gaurav tiwari of action
IMAGE CREDIT: patrika
शुरू की कार्रवाई

सडक़ की सफेद पट्टी के बाहर खड़े दोपहिया और बीच सडक़ में खड़े चौपहिया वाहनों को क्रेन से उठाकर थाना ले जाया जा रहा है। चालान जमा करने के बाद ही वाहन छोड़े जाएंगे। चौपहिया वाहन पार्किंग के स्थल पर ही खड़े करने होंगे। इसके अलावा जिला अस्पताल गेट सहित अन्य स्थानों पर विशेष रूप से कार्रवाई शुरू की गई है। लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
– गौरव तिवारी, एसपी, छिंदवाड़ा
IPS gaurav tiwari of action
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Chhindwara / आईपीएस गौरव तिवारी की बड़ी मुहिम, देखें लाइव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो