scriptजुन्नारदेव विशाला मार्ग बदहाल | Junnardev Vishala pathhal | Patrika News
छिंदवाड़ा

जुन्नारदेव विशाला मार्ग बदहाल

तहसील से ग्रामीण अब खासे परेशान

छिंदवाड़ाJun 19, 2019 / 05:28 pm

sunil lakhera

Monsoon comes in the swamps, the roads of the villages

गांवों की सड़कें

जुन्नारदेव . जुन्नारदेव तहसील से सटकर मढिय़ा बाबा होते हुए मुण्डीढाना जुन्नारदेव विशाला तक पहुंच मार्ग इन दिनों पूर्णत: बदहाल है। बारिष में इस मार्ग से चलने वालों के साथ ही दोपहिया वाहन चालक भी इस दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है। गौरतलब हो कि यह मार्ग आजादी के पूर्व से ही निर्माण की राह देख रहा है। इस मार्ग पर पंचायत द्वारा समय-समय पर मुरम मिट्टी डाली जाती है जो नाकाफी साबित होती है और बारिश में कीचड़ और फिसलन की स्थिति बन जाती है । मार्ग पर चलने वाले ग्रामीण और स्कूल, कॉलेज सहित शासकीय कार्यालयों की ओर जाने वाले ग्रामीण अब खासे परेशान होंगे।
विद्यार्थी और अधिकारी भी करते हैं आगमन- इस मार्ग से शासकीय कार्यालयों के अधिकारियों का भी आवागमन रहता है। इसी मार्ग से जुन्नारदेव विशाला जाने के लिए जनपद, तहसील सहित एसडीएम कार्यालय के अधिकार कर्मचारी आवागमन करते है। गौरतलब हो कि जुन्नारदेव एसडीएम सहित जनपद सीईओ, तहसीलदार सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी इसी मार्ग से आवागमन करते है किन्तु इस मार्ग के निर्माण की सुध आज तक किसी के द्वारा भी नहीं ली गयी है। मुंडीढाना के स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थी भी इस मार्ग में कीचड़ की स्थिति निर्मित हो जाने से स्कूल कॉलेज तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करते है। कई बार स्कूली बच्चों की यूनिफार्म कीचड़ में खराब हो जाने के चलते बच्चे स्कूल तक नहीं पहुंच पाते है और उन्हें रास्ते से ही अपने घरों तक पहुंचना पड़ता है।
फॉरेस्ट और पंचायत के फेर में अटका मार्ग -उक्त मार्ग ग्राम पंचायत जुन्नारदेव विशाला और वन विभाग के फेर में अटका है। उक्त मार्ग से सैकड़ों वर्षो से आवागमन जारी है किन्तु यह मार्ग वन विभाग की भूमि पर है। गौरतलब हो कि ऐसे कई मार्गो को वन विभाग द्वारा स्वीकृति दी जा चुकी है किन्तु इस मार्ग को आज तक स्वीकृति का इंजतार है। ग्रामीणों द्वारा इसके लिए आला अधिकारियों के साथ पूर्व में जिलाध्यक्ष को भी ज्ञापन सौपा था किन्तु आज तक ग्रामीण इस मार्ग के निर्माण की राह देख रहे है।
उक्त मार्ग ग्राम पंचायत जुन्नारदेव विशाला और वन विभाग के फेर में अटका है। उक्त मार्ग से सैकड़ों वर्षो से आवागमन जारी है किन्तु यह मार्ग वन विभाग की भूमि पर है। गौरतलब हो कि ऐसे कई मार्गो को वन विभाग द्वारा स्वीकृति दी जा चुकी है किन्तु इस मार्ग को आज तक स्वीकृति का इंजतार है। ग्रामीणों द्वारा इसके लिए आला अधिकारियों के साथ पूर्व में जिलाध्यक्ष को भी ज्ञापन सौपा था किन्तु आज तक ग्रामीण इस मार्ग के निर्माण की राह देख रहे है।

Home / Chhindwara / जुन्नारदेव विशाला मार्ग बदहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो