scriptKamal Nath : कमलनाथ सरकार की इस योजना का युवाओं को नहीं मिला मानदेय | Kamal Nath government did not get honorarium for this scheme of youth | Patrika News
छिंदवाड़ा

Kamal Nath : कमलनाथ सरकार की इस योजना का युवाओं को नहीं मिला मानदेय

छिंदवाड़ा/चौरई/ नगरीय क्षेत्र चौरई में युवा स्वाभिमान योजना में 100 दिन तक काम करने के बाद चौरई के 50 से अधिक युवा अब मानदेय के लिए भटक रहे हैं

छिंदवाड़ाNov 20, 2019 / 05:55 pm

Sanjay Kumar Dandale

Youth icon scheme became a paper

Youth icon scheme became a paper

छिंदवाड़ा/चौरई/ नगरीय क्षेत्र चौरई में युवा स्वाभिमान योजना में 100 दिन तक काम करने के बाद चौरई के 50 से अधिक युवा अब मानदेय के लिए भटक रहे हैं नगरपालिका के महीनों तक चक्कर लगाने के बाद परेशान युवाओं ने बीते दिनों चौरई आये जिले के सांसद नकुलनाथ से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपकर अपनी बात रखते हुए किये गए काम के बदले मानदेय का भुगतान जल्द कराने की मांग की है।
इसके पूर्व युवाओं ने एसडीएम मेघा शर्मा और नपा सीएमओ से मिलकर पूरी बात बताते हुए ज्ञापन सौंपा था और मानदेय दिलाने की मांग रखी थी किन्तु 6 महीने से युवा मानदेय पाने के लिए परेशान हो रहे हैं। युवाओं ने बताया कि उन्होंने 100 दिन तक नगर पालिका चौरई के अलग-अलग विभागों के लिए कार्यालय और फील्ड में जाकर काम किया 100 दिन पूरे होने के बाद युवाओं ने मानदेय भुगतान की मांग की परंतु 6 महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी युवाओं को न मानदेय मिला और न ही उन्हें अधिकारियों से सही जानकारी मिल पा रही है।
ऐसे में परेशान युवाओं की मुश्किलें और बढ़ गई हैं इस मामले पर एसडीएम मेघा शर्मा ने जिला स्तर के अधिकारियों से फोन पर चर्चा भी की थी किन्तु कोई समाधान नहीं निकला इससे युवाओं को मानदेय का भुगतान कराने के प्रयास दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। युवाओं ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर भी भुगतान की गुहार लगाई है मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना में उनके ही गृह जिले में जिले और स्थानीय स्तर के अधिकारी जमकर लापरवाही बरत रहे हैं जिससे युवाओं में आक्रोश है।

Home / Chhindwara / Kamal Nath : कमलनाथ सरकार की इस योजना का युवाओं को नहीं मिला मानदेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो