scriptकिसानों के समर्थन में एमपी में आज से किसान आंदोलन शुरु, कमलनाथ ने चलाया ट्रेक्टर | Kisan agitation started in MP in support of farmers from today, Kamal | Patrika News
छिंदवाड़ा

किसानों के समर्थन में एमपी में आज से किसान आंदोलन शुरु, कमलनाथ ने चलाया ट्रेक्टर

– पूरे प्रदेश में कांग्रेस और किसानों का चक्काजाम – दो मिनिट तक हार्न बजाकर शंखनाद – पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिन्दवाड़ा में किया विरोध – चौरई में स्वयं ट्रैक्टर चलाते हुए पहुंचे

छिंदवाड़ाJan 15, 2021 / 02:55 pm

Hitendra Sharma

tractor.png

छिन्दवाड़ा. मध्य प्रदेश में आज से किसान आंदोलन की शुरुआत हो गई है। कांग्रेस के प्रदेशव्यापी आंदोलन में हिस्सा लेने पूर्व सीएम कमल नाथ और सांसद नकुल नाथ छिंदवाड़ा पहुंचे। जिले के चौरई में विशाल किसान आंदोलन की अगुवाई पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ही की। चौरई में हजारों की संख्या में किसान और कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हुए और कृषि बिल और भाजपा के ख़िलाफ जमकर नारेबाजी की।

कमलनाथ ने चलाया ट्रेक्टर

इस आंदोलन का रूपरेखा कमलनाथ ने ही बनाई है। इसके साथ ही देश में चल रहे इस आंदोलन में मध्य प्रदेश के किसान भी सक्रिय रूप से शामिल हो सके इसके लिये प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस ने किसान आंदोलन का शंखनाद किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चौरई में खुद ही ट्रैक्टर चलाया और किसानों को संबोधित किया।.

आंदोलन का परिणाम सार्थक आएगा

आंदोलन से पहले इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मीडिया से चर्चा में कहा देश में किसानों का बड़ा वर्ग है। आंदोलन का परिणाम सार्थक आएगा। आज प्रदेश में कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालय सहित जिलों में दो घंटे तक सड़क जाम करने की घोषणा की थी। दोपहर 12 बजे से शुरु हुए इस चक्काजाम आंदोलन से दो मिनिट पहले और दोपहर 2 बजे समापन के 2 मिनिट बाद तक सभी धरना प्रदर्शन स्थलों पर एक साथ वाहनों के हार्न बजेंगे एवं शंखनाद किया गया।

सीमा पर किसान लड़ रहे

छिंदवाड़ा में सड़क पर चक्काजाम के बाद चौरई में किसान सम्मेलन का आयोजन किया । पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा सीमा पर किसान लड़ रहे, उन्हीं के लिए आंदोलन का आगाज किया है। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों की मौत का पैगाम लेकर आए तीन काले कानूनों के खिलाफ देश का किसान अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है और किसानों की इस लड़ाई में कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर हर परिस्थितियों में किसानों के साथ है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yp3j8

Home / Chhindwara / किसानों के समर्थन में एमपी में आज से किसान आंदोलन शुरु, कमलनाथ ने चलाया ट्रेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो