scriptकोविड-19 अस्पताल: स्टाफ के लिए कवायद तेज | Kovid-19 Hospital: Exercise for Staff Faster | Patrika News

कोविड-19 अस्पताल: स्टाफ के लिए कवायद तेज

locationछिंदवाड़ाPublished: May 26, 2020 05:35:00 pm

सीएमएचओ ने वार्डो का निरीक्षण कर मरीजों के लिये जरूरी सेवा सुविधा को देखा। यहां मरीजों के लए लगभग 185 पलंग लगाए गए है।

covid hospital

covid hospital

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. कोविड-19 अस्पताल की व्यवस्थाएं देखने के लिए सोमवार को सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मोजेस पांढुर्ना पहुंचे। उन्होंने अपने स्टॉफ के साथ अस्पताल शुरू करने के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया।
सीएमएचओ ने वार्डो का निरीक्षण कर मरीजों के लिये जरूरी सेवा सुविधा को देखा। यहां मरीजों के लए लगभग 185 पलंग लगाए गए है। मरीजों को भर्ती करने के बाद यहां उन्हें फिलहाल बिजली, पानी की सुविधा मिलेगी। इसके बाद सीएमएचओ ने निर्देश देकर कोविड- 19 जैसे खतरनाक बीमारी से लडऩे के लिए व्यापक फेरबदल करने के लिये कहा। पलंग लगाने के बाद सलाइन स्टैंड, लॉक टेबल लगाने जैसी वार्डों में सुविधाएं बढ़ाने के लिये कहा। इस दौरान बीएमओ डॉ अशोक भगत, डॉ. विनित श्रीवास्तव, डॉ. मिलिंद गजभिये, डॉ. निलेश धाड़से और अन्य स्टॉफ उपस्थित था। ईधर कोविड अस्पताल की तैयारियों में जुटा अमला दिन भर सिविल अस्पताल से सामान पहुंचाने में लगा रहा।
बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग को शीघ्र अस्पताल शुरू करने के लिए दबाव है। यहां पर मरिजों के लिये सुविधाएं बहाल होने के साथ साथ मंगलवार से स्टॉफ भर्ती को लेकर कवायद तेज होने की जानकारी अधिकारियों ने दी है। गौरतलब है कि प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार दो तीन दिनों में कमिश्नर का दौरा पांढुर्ना अस्पताल में हो सकता है।
पूरा तैयार होने में लगेगा तीन माह
इधर निर्माण एजेंसी का कहना है कि कोविड -19 अस्पताल को पुरी तरह से तैयार होने में तीन माह का वक्त लगेगा। हालांकी दावा ये भी किया जा रहा हैं कि एक माह के अंदर ही कोविड से लडऩे के लिये सभी जरूरी सेवाएं शुरू कर दि जाएगी। भोपाल में इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल पॅनल का काम लगभग पुरा हो रहा है। इसके यहां स्थापित होते ही इन्वर्टर और ऑक्सीजन की सुविधा भी बहाल हो जाएगी।
स्टॉफ में बेचैनी बढ़ी
कोरोना वायरस से लड़ाई लडऩे के लिये स्थानीय मेडीकल स्टॉफ में बेचैनी बढ़ गई है। सिविल अस्पताल में पदस्थ स्टॉफ में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गयी है कि नए अस्पताल में स्टॉफ तैनात होने के बाद सिविल अस्पताल में कौन मरीजों का उपचार करेगा?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो