scriptKusmeli Mandi: परिसर में इकलौता बैंक वह भी बंद | Kusmeli Mandi: The only bank in the campus that too closed | Patrika News
छिंदवाड़ा

Kusmeli Mandi: परिसर में इकलौता बैंक वह भी बंद

प्रबंधन ने बैंक खोलने किया आग्रह: जवाब का हो रहा इंतजार

छिंदवाड़ाJan 24, 2022 / 10:45 am

prabha shankar

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। मंडी परिसर में किसानों की सुविधा के लिए खोले गए इलाहाबाद बैंक की शाखा बंद हो चुकी है। हालांकि बैंक द्वारा अभी भी मंडी को किराया चुकाया जा रहा है, लेकिन इस बैंक से व्यापारियों, किसानों एवं कर्मचारियों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। बैंक के बोर्ड टूट चुके हैं और बैंक के सामने झाड़-झंखाड़ उगते जा रहे हैं। मंडी प्रबंधन किसी और बैंक के आने की प्रतीक्षा कर रहा है ताकि मंडी में ही किसानों व व्यापारियों का लेन-देन सुविधाजनक हो सके।
प्रबंधन द्वारा को-ऑपरेटिव बैंक को पत्र लिखकर परिसर में शाखा खोलने का आग्रह किया गया है, लेकिन बैंक ने इसका अभी तक कोई जवाब नहीं दिया हैं। मंडी परिसर में बैंक की कोई शाखा नहीं होने से किसानों को वर्तमान में भुगतान के लिए गांधीगंज जाना पड़ता है, व्यापारियों द्वारा किसानों को मंडी परिसर में भुगतान नहीं दिया जाता है। बताया गया है कि कुसमेली मंडी में खोले गए बैंक में अधिक अकाउंट ही नहीं खोले गए और यदि खोले भी गए तो लेने-देन होता नहीं था। मंडी के ज्यादातर व्यापारियों के अकाउंट प्राइवेट बैंकों में होने के कारण उन्हें भी कोई खास सुविधा नहीं हुई।

इनका कहना है
इलाहाबाद बैंक ने मंडी परिसर की अपनी शाखा बंद कर दी है, लेकिन किराया दे रहा है। कोऑपरेटिव बैंक से आग्रह किया गया है, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वह जवाब दे देंगे तो अन्य बैंकों को पत्र लिखा जाएगा। परिसर में बैंक होने से किसान एवं कर्मचारियों को सुविधा होती है।
– सुरेश परते, सचिव कृषि उपज मंडी कुसमेली

पूर्व के बैंक में कैश की समस्या बनी रहती थी, लेन-देन कम होता था। ज्यादातर लोग अकांउट भी नहीं खोल पाए थे। ज्यादातर व्यापारियों के खाते प्राइवेट बैंकों में हैं। परिसर में किसी प्राइवेट बैंक के होने से बेहतर सुविधा होगी।
प्रतीक शुक्ला, अध्यक्ष छिंदवाड़ा अनाज व्यापारी संघ

Home / Chhindwara / Kusmeli Mandi: परिसर में इकलौता बैंक वह भी बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो