scriptसुबह से शाम तक चलता रहा लंगर | langar running from morning till evening | Patrika News
छिंदवाड़ा

सुबह से शाम तक चलता रहा लंगर

संगत ने ग्रहण किया गुरु का लंगर प्रसाद

छिंदवाड़ाJan 12, 2019 / 05:22 pm

sunil lakhera

langar running from morning till evening

सुबह से शाम तक चलता रहा लंगर

छिंदवाड़ा . इंदिरा तिराहे के पास पार्किंग स्थल पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में संगत ने गुरु का लंगर प्रसाद ग्रहण कर गुरु घर की खुशियां व आशीर्वाद प्राप्त किया। लंगर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी छिंदवाड़ा ने श्री गुरु गोबिंद सिंघ महाराज की जयंती के पूर्व हरवासियों को बधाई दी व 13 जनवरी को स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा में भी आने कहा है।
सिक्ख समाज, पंजाबी समाज, झंग समाज, सिंधी समाज के युवाओं ने वर्ग ने सिक्ख धर्म के दसवें गुरु और खालसा पंथ के सृजक गुरू गोबिंद सिंघ जी की जयंती पर आयोजित इस लंगर का आयोजन किया। इस मौके पर सेवादारों ने बिना किसी भेदभाव के लंगर में आए लोगों की सेवा की और उनके बर्तन साफ कर पुण्य लाभ लिया। लोगों ने बताया कि ऐसे लंगर होने से समाज में ऊंच-नीच और जाति पाति का भेद भी समाप्त होता है जिससे समाज में समानता आती है।
सुबह ११ बजे से लंगर शुरू हुआ जो रात आठ बजे तक लगातार चलता रहा। गुरुगोविंदसिंह की जयंती १३ जनवरी को मनाई जाएगी। प्रकाशोत्सव के पूर्व गुरुओं के सिद्धांतों और सिक्ख धर्म की परंपरा के अनुरूप लंगर प्रसाद का आयोजन किया गया। लंगर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी छिंदवाड़ा ने श्री गुरु गोबिंद सिंघ महाराज की जयंती के पूर्व सभी शहरवासियों को बधाई देते दी। वहीं 13 जनवरी को स्टेशन रोड स्थित गुरुद्वारा में भी आने कहा है। इस अवसर पर गुरु की संगत ने जूठे बर्तन भी साफ किए।
राम नाम लेखन होगा- श्रीरामनाम सेवा संस्थान आगामी १९ जनवरी को संकट मोचन हनुमान मंदिर में राम नाम लेखन का आयोजन करेगा। सुबह १० बजे से शाम ७ बजे तक होने वाले इस आयोजन में संस्थान के पदाधिकारियों ने राम भक्तों और हनुमान भक्तों को रामनाम लेखन करने कहा है। संस्थान के राज साहू ने बताया कि इस दौरान अखंड राम नाम का जाप भी होगा। उसके बाद चालीसा पाठ और महाआरती होगी उसके बाद महाप्रसाद बांटा जाएगा।श्रीरामनाम सेवा संस्थान आगामी १९ जनवरी को संकट मोचन हनुमान मंदिर में राम नाम लेखन का आयोजन करेगा।

Home / Chhindwara / सुबह से शाम तक चलता रहा लंगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो