अग्रिम कर की अंतिम किस्त का समय पर करें भुगतान... नहीं तो

अग्रिम कर की अंतिम किस्त का समय पर करें भुगतान... नहीं तो
Last installment of advance tax

Prabha Shankar Giri | Updated: 13 Mar 2019, 11:12:35 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

आयकर विभाग के छिंदवाड़ा रेंज के संयुक्त आयकर आयुक्त पीडी चौगुले ने बताया

छिंदवाड़ा. आयकर विभाग द्वारा सभी करदाताओं से आयकर के अग्रिम कर की अंतिम किस्त की उचित गणना कर उसका समय पर भुगतान करने और देश की प्रगति में अपना योगदान सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।
बताया गया कि अग्रिम कर का कम भुगतान करने या भुगतान नहीं करने पर आयकर विभाग द्वारा ऐसे करदाताओं को चिह्नित कर 15 मार्च के बाद कर वसूली अभियान में तेजी लाई जाएगी। आयकर विभाग के छिंदवाड़ा रेंज के संयुक्त आयकर आयुक्त पीडी चौगुले ने बताया कि ऐसे समस्त निर्धारित जिनके स्रोत पर काटे गए-संग्रहित किए गए कर के पश्चात वित्तीय वर्ष के लिए कर देयता 10 हजार रुपए या उससे अधिक हों, वे अग्रिम कर के भुगतान के लिए उत्तरदायी हैं।
उन्होंने सभी आयकरदाताओं को सलाह दी है कि आयकर अधिनियम के अंतर्गत दंड, ब्याज एवं अन्य कठोर कार्यवाही से बचने के लिए 15 मार्च या उससे पूर्व अपने देय अग्रिम कर का शत-प्रतिशत भुगतान करें।

विभाग के पास है सूचना

लापरवाह कर दाताओं पर शिकंजा कसने की तैयारी भी विभाग ने कर रखी है। संयुक्त आयकर आयुक्त चौगुले ने बताया कि विभाग के पास ऐसे सभी करदाताओं की सूची है जिनके द्वारा विगत वर्षों की अपेक्षा में जमा किए गए कर की राशि में काफी अंतर है। साथ ही ऐसे करदाताओं की सूची भी तैयार की गई है जिनके द्वारा भुगतान किउए गए अग्रिम कर की राशि उनकी आलोच्य अवधि की आय से मेल नहीं खाती है। ऐसे सभी मामलों में वसूली अभियान चलाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned