scriptअग्रिम कर की अंतिम किस्त का समय पर करें भुगतान… नहीं तो | Last installment of advance tax | Patrika News
छिंदवाड़ा

अग्रिम कर की अंतिम किस्त का समय पर करें भुगतान… नहीं तो

आयकर विभाग के छिंदवाड़ा रेंज के संयुक्त आयकर आयुक्त पीडी चौगुले ने बताया

छिंदवाड़ाMar 13, 2019 / 11:12 am

prabha shankar

CBDT प्रमुख ने आयकर विभाग को दी चेतावनी, कहा - Taxpayers और टैक्स कलेक्शन में करें बढोतरी

CBDT प्रमुख ने आयकर विभाग को दी चेतावनी, कहा – Taxpayers और टैक्स कलेक्शन में करें बढोतरी

छिंदवाड़ा. आयकर विभाग द्वारा सभी करदाताओं से आयकर के अग्रिम कर की अंतिम किस्त की उचित गणना कर उसका समय पर भुगतान करने और देश की प्रगति में अपना योगदान सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।
बताया गया कि अग्रिम कर का कम भुगतान करने या भुगतान नहीं करने पर आयकर विभाग द्वारा ऐसे करदाताओं को चिह्नित कर 15 मार्च के बाद कर वसूली अभियान में तेजी लाई जाएगी। आयकर विभाग के छिंदवाड़ा रेंज के संयुक्त आयकर आयुक्त पीडी चौगुले ने बताया कि ऐसे समस्त निर्धारित जिनके स्रोत पर काटे गए-संग्रहित किए गए कर के पश्चात वित्तीय वर्ष के लिए कर देयता 10 हजार रुपए या उससे अधिक हों, वे अग्रिम कर के भुगतान के लिए उत्तरदायी हैं।
उन्होंने सभी आयकरदाताओं को सलाह दी है कि आयकर अधिनियम के अंतर्गत दंड, ब्याज एवं अन्य कठोर कार्यवाही से बचने के लिए 15 मार्च या उससे पूर्व अपने देय अग्रिम कर का शत-प्रतिशत भुगतान करें।

विभाग के पास है सूचना

लापरवाह कर दाताओं पर शिकंजा कसने की तैयारी भी विभाग ने कर रखी है। संयुक्त आयकर आयुक्त चौगुले ने बताया कि विभाग के पास ऐसे सभी करदाताओं की सूची है जिनके द्वारा विगत वर्षों की अपेक्षा में जमा किए गए कर की राशि में काफी अंतर है। साथ ही ऐसे करदाताओं की सूची भी तैयार की गई है जिनके द्वारा भुगतान किउए गए अग्रिम कर की राशि उनकी आलोच्य अवधि की आय से मेल नहीं खाती है। ऐसे सभी मामलों में वसूली अभियान चलाया जाएगा।

Home / Chhindwara / अग्रिम कर की अंतिम किस्त का समय पर करें भुगतान… नहीं तो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो