scriptLicense: महिलाओं से जुड़ा अपराध दर्ज हुआ तो निलम्बित होगा लाइसेंस | License will be suspended if crime related to women is registered | Patrika News
छिंदवाड़ा

License: महिलाओं से जुड़ा अपराध दर्ज हुआ तो निलम्बित होगा लाइसेंस

महिला से सम्बंधित अपराध करने वाले आरोपियों को अब दोहरी सजा झेलनी पड़ेगी। अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी पर कानूनी कार्रवाई तो होगी

छिंदवाड़ाOct 06, 2020 / 08:07 pm

babanrao pathe

छिंदवाड़ा. महिला से सम्बंधित अपराध करने वाले आरोपियों को अब दोहरी सजा झेलनी पड़ेगी। अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी पर कानूनी कार्रवाई तो होगी ही, इसके अलावा उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी निलम्बित किया जाएगा। छिंदवाड़ा के अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने इसकी शुरुआत कर दी है। सोमवार को एक बलात्कार के आरोपी का लाइसेंस निलम्बित किया गया है।

मप्र के गृह विभाग से जारी गाइड लाइन एवं परिवहन आयुक्त से लगातार जारी किए जा रहे आदेश को दृष्टिगत रखते हुए अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन आयुक्त कार्यालय से चौरई थाना में 14 सितम्बर 2020 को बलात्कार का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, यहां से उसका जेल वारंट काट दिया गया। आरोपी से सम्बंधित जानकारी चौरई थाना से परिवहन कार्यालय को भेजी गई थी। विभागीय अधिकारियों ने उचित मार्गदर्शन लेकर सोमवार को बलात्कार के आरोपी का ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बित कर दिया। छिंदवाड़ा में यह पहला प्रकरण है जिसमें महिलाओं से सम्बंधित अपराध में शामिल आरोपी का ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बित किया गया है। हालांकि इस तरह की कार्रवाई के लिए पूर्व से दिशा निर्देश जारी किए जा रहे थे। हाल ही में कार्रवाई के लिए सम्पूर्ण जानकारी गृहमंत्रालय से भेजे गए। बताया जा रहा है कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि महिला सम्बंधित अपराध में संलिप्त आरोपियों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। सोमवार को चौरई थाना क्षेत्र के एक बलात्कार के आरोपी का ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बित किया गया है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो