scriptकोल्हिया के वाशिंदे तरस रहे बिजली के लिए | Lightning | Patrika News
छिंदवाड़ा

कोल्हिया के वाशिंदे तरस रहे बिजली के लिए

ग्राम पंचायत कोल्हिया के महादेव मोहल्ला के निवासी जहां लगभग 9 वार्ड आते हैं। ये आज भी बिजली के कनेक्शन के लिए तरस रहे हैं।

छिंदवाड़ाJul 05, 2019 / 06:05 pm

Sanjay Kumar Dandale

Electric shocks

Electric shocks

सिंगोड़ी. यहां से लगभग 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत कोल्हिया के महादेव मोहल्ला के निवासी जहां लगभग 9 वार्ड आते हैं। ये आज भी बिजली के कनेक्शन के लिए तरस रहे हैं। जानकारी के अनुवसार इन 9 वार्डों में लगभग 1200 की आबादी रहती है।
ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पंचायत कोल्हिया के महादेव मोहल्ले में लोगों को अभी तक स्थाई घरेलू बिजली कनेक्सन नहीं मिल रहा है। स्थानीय निवासी प्रेमलाल धुर्वे का कहना है कि कई बार एम पी ई बी के अधिकारियों से भी यहां की समस्या से अवगत कराया गया लेकिन आवेदन के बाद केवल आश्वासन ही मिलते रहे।
ग्रामीणों के अनुसार एक तरफ सरकार हर घर बिजली घर-घर बिजली का वादा करती है। कई ऐसी योजनाएं चला रही है कि जिससे गरीबों को लाभ पहुंचे लेकिन महादेव मोहल्ले में आज भी लोग चिमनी के सहारे रात गुजार रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि लोगो के छोटे-छोटे बच्चे अब इस भीषण बरसात के समय अंधेरे में कैसे रहेंगे। वैसे भी वर्षाकॉल में जहरीले कीड़ों का भय बना रहता है।
अंधेरे के चलते यदि किसी भी प्रकार की कोई घटना यहां पर घटती है तो उसका जवाब दार कौन होगा इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण जन मोहल्ले वासी चिंतित हैं।
अधिकारी बोले
बिजली कनेक्शन देने में मंजरे टोले होने के कारण शासन से स्वीकृति नहीं मिल पा रही है। इस कारण स्थाई कनेक्शन नहीं दे पा रहे हैं।
मनीष मौर्य, जूनियर इंजीनियर एमपीईबी सब स्टेशन, सिंगोड़ी

Home / Chhindwara / कोल्हिया के वाशिंदे तरस रहे बिजली के लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो