नामी कम्पनी की पॉलिसी पर लाखों का लोन, युवक को लगा गया चूना

नामी कम्पनी की पॉलिसी पर लाखों का लोन, युवक को लगा गया चूना
loans on the company's policy

Prabha Shankar Giri | Updated: 15 Jun 2019, 08:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने साइबर की मदद से छानबीन की तो बदमाश का पता दिल्ली का निकला

छिंदवाड़ा. एक नामी कम्पनी की पॉलिसी लेने पर लाखों रुपए का लोन मिलने के लालच में आकर एक लाख रुपए से ज्यादा गंवाने का मामला सामने आया है। समय सीमा में लोन नहीं मिलने पर ठगी का शिकार हुए युवक ने कोतवाली थाना में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने साइबर की मदद से छानबीन की तो बदमाश का पता दिल्ली का निकला है। धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। टीम आगे की कार्रवाई में जुटी है।
कोतवाली थाना में पदस्थ एएसआइ नरेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि चांद थाना क्षेत्र के ग्राम हरनाखेड़ी निवासी जितेंद्र (36) पिता मनोहरलाल चौरसिया के मोबाइल पर फरवरी में एक अनजान व्यक्ति का फोन आया था। फोन करने वाले ने एक नामी कम्पनी की 45 हजार रुपए की पॉलिसी लेने पर 48 घंटे के अंदर 15 लाख रुपए का लोन स्वीकृत कराने की बात कही। बिना किसी दस्तावेजी कार्रवाई के दो दिन के भीतर लोन मिलने के लालच में आकर जितेंद्र ने उसे हां बोल दिया। बदमाश ने अपना अकाउंट नम्बर दिया और उसमें रुपए डालने के लिए कहा। युवक ने परासिया रोड स्थित बैंक से चार बार में 1 लाख पांच सौ रुपए उसके खाते में जमा करा दिए। रुपए जमा कराने के बाद फोन किया तो उसने टालमटोल शुरू कर दी। कुछ दिन बाद फोन उठाना बंद कर दिया। अंत में बदमाश ने अपना मोबाइल बंद कर लिया तब जितेंद्र को अहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। जिस बैंक खाते में रुपए जमा किए हैं वह विमलेश नामक युवक का बताया जा रहा है और पता बुघेला विकासपुरी नई दिल्ली है।


स्टेट साइबर सेल का गठन
प्रदेश में बढ़ते साइबर अपराध और शिकायतों की जांच के लिए स्टेट सायबर सेल का गठन किया गया है। प्रदेश को चार जोन में बांटा गया है जिसमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर एवं जबलपुर जोन बनाए गए हैं। पुरुषोत्तम शर्मा विशेष पुलिस महानिदेशक साइबर सेल, एसटीएफ मप्र ने 13 जून को एक पत्र जारी किया है जिसमें उल्लेख किया है कि प्रत्येक जिले के एसपी साइबर अपराध की रोकथाम के लिए सहयोग करेंगे। कर्मचारियों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। जबलपुर जोन में सायबर सेल के एसपी अंकित शुक्ला को बनाया गया है। जबलपुर जोन में जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनुपपुर, डिण्डौरी, मण्डला बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा और नरसिंहपुर को शामिल किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned