scriptलॉकडाउन के दौरान खरीदारी करते समय होने वाली शंका ऐसे होगी दूर, पढ़ें पूरी खबर | Lockdown : hawkers selling vegetables will get the number | Patrika News
छिंदवाड़ा

लॉकडाउन के दौरान खरीदारी करते समय होने वाली शंका ऐसे होगी दूर, पढ़ें पूरी खबर

सब्जी बेचने वाले ठेला चालकों को मिलेंगे नम्बर

छिंदवाड़ाApr 26, 2020 / 06:39 pm

Rajendra Sharma

...

ऐसे फल बेचने वालों से रहें सावधान, पुलिस ने लिया हिरासत में

दूर होंगी शहरवासियों की आशंकाएं : निगम के पास होगा सभी का बायोडाटा
छिंदवाड़ा/ शहर की गली-मोहल्लों में फल-सब्जी बेचने वाले ठेला चालकों का पंजीयन नगर निगम करेगा। उनके आधार और मोबाइल नम्बर के मुताबिक उन्हें पहचान नम्बर दिया जाएगा। इस नम्बर को ठेला पर लगाने पर ही उन्हें विक्रय की अनुमति होगी। इससे आम नागरिकों की अनजान व्यक्तियों से सब्जी-फल खरीदने की आशंका का समाधान होगा।
कोरोना लॉकडाउन के दौर में इस समय शहर के 50 वार्डों में करीब 500 ठेला चालक सब्जी-फल लेकर घूम रहे हैं। अधिकांश अनजान चेहरे होने से लोगों को संक्रमण का डर भी सता रहा है। इसकी चर्चा सोशल मीडिया में सामने आने पर निगम ने इन्हें पहचान देने का निर्णय लिया। निगम आयुक्त राजेश शाही ने बताया कि टोटल लॉकडाउन के बाद जैसे ही गुरैया सब्जी मंडी खुलेगी, वैसे ही सबसे पहले फल-सब्जी होम डिलेवरी करने वाले ठेला चालकों का बायोडाटा लेकर उन्हें पहचान नम्बर दिए जाएंगे।
इस नम्बर को दिए जाने से पहले निगम के रजिस्टर में उनका आधार, मोबाइल नम्बर समेत अन्य जानकारी दर्ज होगी। साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाएगा। इस नम्बर को वे अपने ठेलों में लगाकर विक्रय के लिए निकल सकेंगे। लोगों की शंका भी दूर होगी।
समय पर पहुंचाया भोजन

दीनदयाल रसोई में शनिवार का मीनू सुबह खिचड़ी और शाम को सब्जी पुड़ी रहा। करीब 23 हजार पैकेट पूरे शहर में बंटवाए गए। मुस्लिम बहुल इलाकों में रमजान माह को देखते हुए शाम 6 बजे से पहले भोजन पैकेट पहुंचाने की व्यवस्था निगम कर्मचारियों ने की। निगम आयुक्त के मुताबिक भोजन पैकेट शहर में समय पर पहुंचाए गए।

Home / Chhindwara / लॉकडाउन के दौरान खरीदारी करते समय होने वाली शंका ऐसे होगी दूर, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो