scriptLockdown: न आर न पार, जो जहां है वहीं पर रुकेगा | Lockdown: Neither across, which will stop where it is | Patrika News
छिंदवाड़ा

Lockdown: न आर न पार, जो जहां है वहीं पर रुकेगा

Lockdown:14 दिनों तक शेल्टर होम में रहेंगे बाहर से आने वाले लोग

छिंदवाड़ाMar 31, 2020 / 05:50 pm

prabha shankar

Lockdown: Neither across, which will stop where it is

Lockdown: Neither across, which will stop where it is

छिंदवाड़ा/ जिले की सीमा में कार, बाइक और अन्य बड़े वाहनों से लोग प्रवेश कर रहे थे। ऐसे लोगों को घर तक पहुंचाने के इंतजाम भी प्रशासन कर रहा था। अब ये राहत बंद कर दी गई हंै। निजी साधनों से या फिर अन्य माध्यम से आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जो लोग पैदल चलकर आएंगे उन्हें भी 14 दिनों तक शेल्टर होम में रहना पड़ेगा।
कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आस-पास के कुछ जिलों को छोड़ दें तो अन्य स्थानों में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए अब स्थानीय प्रशासन ने भी ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अभी तक लोग किसी न किसी तरह से जिले में प्रवेश कर रहे थे। प्रशासन उन लोगों को पूरी सुरक्षा के साथ घर तक पहुंचा रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। केवल पैदल चलकर आने वाले लोगों को ही आने दिया जाएगा और उन्हें भी जांच के बाद शेल्टर होम में रहना होगा। ऐसे लोग पूरे समय मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। इसके अलावा जो लोग बाहर से आकर अपने घर पहुंच चुके हैं उनसे अपील की जा रही है कि कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण महसूस होने पर टोल फ्री नम्बर 104 पर कॉल कर सूचना दे सकते हैं और परामर्श भी ले सकते हैं।

कलेक्टर ने जारी किया आदेश
छिंदवाड़ा. अपने गृह राज्य व नगर में पहुंचने के लिए बाहरी रास्तों में निकल चुके प्रवासी व्यक्तियों की समुचित स्क्रीनिंग एसडीएम द्वारा कराई जाएगी और उन्हें नजदीकी शेल्टर होम में न्यूनतम 14 दिन चिकित्सकीय प्रोटोकॉल में क्वारेंटाइन रखा जाएगा। इस सम्बंध में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने जारी आदेश में कहा कि लॉकडाउन के कारण फंसे गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति, प्रवासी मजदूर के लिए अस्थायी शेल्टर आश्रय एवं भोजन आदि की व्यवस्था सम्बंधित क्षेत्र के एसडीएम करेंगे।

सिर्फ जरूरी सामग्री का परिवहन

अब केवल जरूरी सामग्री का परिवहन किया जाएगा। ऐसे वाहन जिनमें बाहरी व्यक्ति को बैठाकर लाया जाता है तो सम्बंधित वाहन के चालक और मालिक के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी। आम लोगों के परिवहन पर पूरी तरह से रोक लगाई जा चुकी है। आस-पास के जिले से भी लोग नहीं आने दिए जाएंगे। इसके लिए तगड़ी नाकाबंदी की जा चुकी है।

Home / Chhindwara / Lockdown: न आर न पार, जो जहां है वहीं पर रुकेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो