scriptLockdown : बैंड-बाजा वालों की माली हालत खस्ता | Lockdown : The financial condition of the bandbaja mans is crispy | Patrika News
छिंदवाड़ा

Lockdown : बैंड-बाजा वालों की माली हालत खस्ता

जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग

छिंदवाड़ाApr 01, 2020 / 06:09 pm

Rajendra Sharma

Lockdown

Lockdown

छिंदवाड़ा/ जिले में लॉकडाउन की स्थिति में विभिन्न कामकाजी लोगों की माली हालात खस्ता होती जा रही है। जिले में बैंडबाजा बजाने वाले समूह भी इस समय आर्थिक रूप से टूट रहे हैं। मार्च-अप्रैल का महीना इन लोगों के लिए कमाई का रहता है। इन दिनों जहां शादी विवाह के आयोजन होते हैं तो नवरात्र, रामनवमी के साथ अन्य त्योहारों पर इन्हें काम मिल जाता है। देशव्यापी बंद के कारण इनका काम पूरी तरह ठप है। इनके सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है।
मंगलवार को जिला प्रशासन से इन लोगों ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई। कांग्रेस नेता और शहर कमेटी के समन्वयक आनंद बक्षी ने बताया कि इस सम्बंध में कलेक्टर से चर्चा के बाद तहसीलदार को एक पत्र भी दिया गया। बैंड एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन इंगले और सचिव राज गायकवाड़ ने बताया कि मांगलिक कार्य, जवारे विसर्जन तथा शोभायात्रा स्थगित हो जाने के कारण उनका पूरा काम ही ठप हो गया है। ये काम समूह के रूप में किया जाता है। इससे एक नहीं बल्कि कई परिवार जुड़े हुए हैं। उन्होंने इन कलाकारों की आर्थिक बदलाही पर प्रशासन से तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग की है। आनंद बक्षी ने बताया कि बैंडबाजा एसोसिएशन के कलाकार, सर्कस के कर्मचारी और निगम क्षेत्र में शामिल हुए गांवों के किराना दुकानदारों की समस्याओं को लेकर प्रशासन को अवगत कराया गया है।

Home / Chhindwara / Lockdown : बैंड-बाजा वालों की माली हालत खस्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो