scriptगांव की महिला मतदाताओं ने चुनाव को लेकर लिया यह संकल्प | lok sabha election update | Patrika News
छिंदवाड़ा

गांव की महिला मतदाताओं ने चुनाव को लेकर लिया यह संकल्प

स्वीप प्लान के तहत नांदिया में कार्यक्रम

छिंदवाड़ाApr 27, 2019 / 12:08 pm

Rajendra Sharma

chhindwara

lok sabha election update

छिंदवाड़ा. मतदाताओं को अपने मत का उपयोग करने के लिए चल रहे स्वीप प्लान के अंतर्गत गत दिवस अमरवाड़ा विकासखंड के आदिवासी बहुल ग्राम नांदिया में कुकड़ा ग्राम उत्थान समिति छिंदवाड़ा ने जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया।
श्यामल राव ने उपस्थित ग्रामीणों को प्रत्येक मत की लोकतंत्र में उपयोगिता बताई। मतदाताओं को सही प्रत्याशी को चुनने की सलाह दी। ग्रामीण मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को अधिक से अधिक वोट डालने के लिए प्रेरित करने की बात कही। मतदान के दौरान कंट्रोल यूनिट, बेलेट पेपर यूनिट और वीवीपैट द्वारा दिए गए मतदान की जानकारी की बारीकियों से अवगत कराया गया। मतदाता अपने स्वयं के मत के साथ अन्य लोगों को भी बहुमूल्य मत देने के लिए प्रेरित कर अपने क्षेत्र में मतदान शत प्रतिशत करें, यह सलाह दी गई। अंत में ग्रामीणों को 29 अप्रैल को मतदान करने का संकल्प भी दिलाया गया।
बता दें कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा एवं जिला पंचायत के सीइओ व नोडल अधिकारी स्वीप प्लान अनुराग सक्सेना के मार्ग निर्देशन में जिले में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
इसी तारतम्य में कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों के क्षेत्रों में कला पथक दल भी प्रचार रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहा है। कला पथक दल के कलाकार नरेन्द्र पाल ने बताया कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कम मतदान प्रतिशत वाले ग्राम चटनी के मतदान केन्द्र क्रमांक-46 में व्यापक प्रचार-प्रसार कर लोगों को मतदान करने का संकल्प दिलाया गया।

Home / Chhindwara / गांव की महिला मतदाताओं ने चुनाव को लेकर लिया यह संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो