Mahadev Mela: भूराभगत में तीन मार्च से होगी शुरुआत, बिना मास्क के मिले तो होगा जुर्माना

कलेक्टर ने ली आयोजन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

By: prabha shankar

Published: 20 Feb 2021, 11:28 AM IST

छिंदवाड़ा। जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत सांगाखेड़ा के भूराभगत में शिवरात्रि पर्व पर आगामी तीन से 12 मार्च तक महादेव मेला का आयोजन किया जाएगा। जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके के मुख्य आतिथ्य और कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में सांगाखेड़ा में आयोजन समिति की बैठक हुई।
बैठक में कलेक्टर ने मेला आयोजन की व्यवस्थाओं का दायित्व विभागों को सौंपते हुए आगामी 25 फरवरी तक समय सीमा तय की। बैठक में तय किया गया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत इस वर्ष महादेव मेला आयोजन के दौरान विशेष सावधानियां बरती जाएंगी। मेले के दौरान छिंदवाड़ा तथा समीपवर्ती जिले के विभिन्न क्षेत्रों और अन्य प्रांतों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। मेला स्थल में महाराष्ट्र राज्य एवं मप्र के अन्य जिलों से आने वाले यात्रियों की भीड़ आपस में न मिले, इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। सभी यात्रियों को मास्क, सैनेटाइजर आदि का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। बिना मास्क के मेला स्थल पर आने वाले यात्री पर 10 रुपए का जुर्माना लगाते हुए ग्राम पंचायत/नगर पालिका के माध्यम से मास्क उपलब्ध कराया जाएगा।

भंडारा में पैक्ड भोजन
भंडारा में सेवा देने वाले व्यक्तियों की कोरोना जांच के बाद भंडारा संचालन की अनुमति दी जाएगी। भंडारे में पैक्ड भोजन श्रद्धालुओं को वितरित किए जाएंगे। उन्होंने मौसम को ध्यान में रखते हुए मेला मार्ग पर पडऩे वाले सभी शासकीय भवनों जैसे शाला, आंगनवाड़ी, पंचायत व सामुदायिक भवनों में यात्रियों के रूकने की व्यवस्था करने और जनपद पंचायत के यात्री प्रतीक्षालय में टेलीफोन सहित कंट्रोल रूम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में एसपी विवेक अग्रवाल ने भी अवैध शराब रोकने और परिवहन संबंधित दिशा-निर्देश दिए।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned