scriptमुसलाधार बारिश के कारण मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र का संपर्क टूटा, नदी नाले उफान पर, डूब गए कई घर | maharashtra lost contact with madhya pradesh due to torrential rain | Patrika News
छिंदवाड़ा

मुसलाधार बारिश के कारण मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र का संपर्क टूटा, नदी नाले उफान पर, डूब गए कई घर

मुसलाधार बारिश के कारण गहरा नाला उफान पर है, जिसके चलते छिंदवाड़ा से नागपुर यानी मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र के बीच संपर्क टूट गया है।

छिंदवाड़ाAug 10, 2022 / 06:36 pm

Faiz

News

मुसलाधार बारिश के कारण मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र का संपर्क टूटा, नदी नाले उफान पर, डूब गए कई घर

छिंदवाड़ा. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में बीते 24 घंटों से जारी मुसलाधार बारिश के कारण हालात बेकाबू हैं। आलम ये है कि, गहरा नाला उफान पर है, जिसके चलते छिंदवाड़ा से नागपुर यानी मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र के बीच संपर्क टूट गया है। बता दें कि, सिर्फ गहरा नाला ही नहीं बल्कि शहर से सटे लगभग सभी नदी नाले भी ओवरफ्लो बह रहे हैं। बताया जा रहा है कि, मौजूदा समय में सबसे खराब हालात छिंदवाड़ा के हैं। यहां शहरी नालियों और नालों की पर्याप्त सफाई न हो पाने के कारण नगर निगम की लापरवाही के चलते सड़कों पर पानी भरा हुआ है। साथ ही, शहर की निचली बस्तियां जिनमें गुलाबरा, रेलवे स्टेशन क्षेत्र के इलाके में तेज बारिश के कारण कई मकानों में पानी भर गया है।

आपको बता दें कि, नगर निगम प्रशासन ने जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं बनाई जा रही है, जिसके कारण छिंदवाड़ा शहर में हर तरफ पानी पानी दिखाई दे रहा है। बड़े अधिकारी केबिन में बैठे हुए हैं, जबकि छोटे कर्मचारी खानापूर्ति के लिए सड़क पर दिखाई देते रहते हैं। यही वजह है कि, यहां हालात बेकाबू हैं।

 

यह भी पढ़ें- देवर ने की भाभी की निर्मम हत्या, सिर पर सब्बल के इतने वार किये कि चेहरा पहचानना हुआ मुश्किल


निचले इलाके डूबे

वहीं, मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो यहां पिछली बार के मुकाबले डेढ़ गुना से ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है। मंगलवार रात को छिंदवाड़ा में 1घंटे की मूसलाधार बारिश ने लोगो की मुसीबत बढ़ा दी। भारी बारिश की वजह से आवागमन प्रभावित हो गया। बारिश में दो पहिया वाहनों के पहिए थम गए तो सड़क तालाब बनी हुई है। यही नहीं निचले इालकों नें जल भराव हो गया है।

 

निगम के पास नहीं जल निकासी का कोई ठोस प्लान

शहरभर में लगातार जारी मुसलाधार बारिश में हालात बेकाबू हैं। नगर निगम के चंद मिनटों की बारिश में लोगो के घरों में गंदा पानी भर गया। आज की बारिश में गुलाबरा, रामबाग, इंदिरा नगर सहित निचले इलाकों में बड़े नालों और नालियों का गंदा पानी ओवर फ्लो होकर लोगो के घरों में भर गया है। जल भराव से प्रभावित क्षेत्र की जनता ने अपने घरों से गंदा पानी निकाला। शहर के जागरूक नागरिक ओमकार मालवी का कहना है कि शहर में आबादी बढ़ रही है लेकिन निगम के पास जल निकासी की कोई प्लानिंग नही है। बारिश में प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति में अगर निगम के इंजीनियर मौका मुआयना करे तो लोगो को इस मुसीबत से निकाला जा सकता है ।लेकिन निगम की उदासीनता समझ से परे है।

 

पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cw91s

Home / Chhindwara / मुसलाधार बारिश के कारण मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र का संपर्क टूटा, नदी नाले उफान पर, डूब गए कई घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो