scriptMeeting:धार्मिक स्थल पर प्रशासन ने दी ये गाइडलाइन..समझे आप भी | Meeting: The administration gave this guideline at the religious site. | Patrika News
छिंदवाड़ा

Meeting:धार्मिक स्थल पर प्रशासन ने दी ये गाइडलाइन..समझे आप भी

कलेक्टर ने ली धर्मगुरुओं की बैठक,कहा-पहले कोरोना से बचाव, फिर पूजा और इबादत
 

छिंदवाड़ाApr 03, 2020 / 08:25 pm

manohar soni

img-20200403-wa0017.jpg

छिन्दवाड़ा/कोरोना लाकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों को लेकर विशेष सतर्क ता बरती जा रही है। कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने शुक्रवार को मिनी संवाद कक्ष में धर्म गुरूओं की समीक्षा बैठक ली।
कलेक्टर डॉ. शर्मा ने बताया कि दो अप्रैल को छिंदवाड़ा नगर के गुलाबरा क्षेत्र के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पाजिटिव आई है । यह व्यक्ति गुलाबरा के साथ ही माल्हनवाड़ा केवलारी और इमलीखेड़ा गया एवं 31 लोगों के संपर्क में आया है । उन्होंने कहा कि मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरूद्वारा आदि धार्मिक स्थलों पर भीड़-भाड़ एवं जमावड़ा नहीं होने दे। किसी भी घटना की तुरंत सूचना दी जाए। उन्होंने कहा कि यह देखे कि कोई कही स्टे तो नहीं कर रहा है । उन्होंने कहा कि पूजा, इबादत आदि बाद में भी की जा सकती है, सर्वप्रथम कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव अत्यन्त आवश्यक है । इसके लिए 14 दिन के लॉक डाउन को जितने अच्छे तरीके से पालन करेंगे, उतनी ही स्थिति ठीक रहेगी ।

पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने कहा कि आज तक कोरोना वायरस की कोई दवाई नहीं बनी है । व्यक्ति की जिन्दगी पहले है। रोटी, कपड़ा, मकान आदि बाद में है । केवल मेडिकल इमरजेंसी के अलावा व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकले । उन्होने कहा कि जिन धर्म स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगे है, उनसे व्यक्तियों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह प्रसारित करे । बैठक में बताया गया कि अब सिर्फ दीनदयाल रसोई के माध्यम से ही जरूरतमंदों के भोजन की व्यवस्था की जाएगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो