script89 वर्षीय बुजुर्ग की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने सौंपा ज्ञापन | Memorandum submitted to free the elderly's land from encroachment | Patrika News
छिंदवाड़ा

89 वर्षीय बुजुर्ग की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने सौंपा ज्ञापन

हर्रई में वरिष्ठ नागरिक मंच की कार्यकारिणी का गठन

छिंदवाड़ाFeb 18, 2020 / 12:02 pm

Rajendra Sharma

Memorandum submitted to free the elderly's land from encroachment

Memorandum submitted to free the elderly’s land from encroachment

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा से वरिष्ठ नागरिक मंच का 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने हर्रई पहुंचकर वहां वरिष्ठ नागरिकों की आमसभा की और उनमें से 29 वरिष्ठ नागरिकों को साथ लेकर 41 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ हर्रई निवासी 89 वर्षीय नर्मदा प्रसाद लखेरा की जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने के लिए हर्रई तहसीलदार के कार्यालय तक बस स्टैड़ से रैली निकाली तथा आरआइ जगभानशाह उइके से चर्चा की। मंच के संरक्षक टीएन मिश्रा एवं उपाध्यक्ष जयशंकर शुक्ल ने बुजुर्ग लखेरा के आवेदन के साथ सातपृष्ठीय ज्ञापन सौंपा। आरआइ ने आश्वासन दिया कि फसल कटते ही सीमांकन कर लखेरा की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराकर उन्हें उनकी जमीन का स्वामित्व दिलाया जाएगा। इस दौरान वरिष्ठ मंच के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। बुजुर्ग लखेरा ने बताया कि कार्रवाई के नाम पर 40 वर्षों से अब तक अधिकारियों द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया गया था, लेकिन वरिष्ठ मंच उन्हें न्याय दिलाएगा।
आमसभा को संरक्षक टीएन मिश्रा, उपाध्यक्ष जयश्ंाकर शुक्ल, तहसील उपाध्यक्ष पीआर डहेरिया ने संबोधित कर मंच की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। हर्रई प्रभारी विजयसिंह कुसरे ने हर्रई तहसील इकाई के गठन की घोषणा की और मंच के सदस्य बनाने की अपील की। इस दौरान दिलीप औरंगाबादकर, व्हीएस चौहान, जेपी शिवहरे, के मेहगिंया, सुनील चांद, एसआर परतेती, नेपालसिंह उइके हर्रई पहुंचे।
—-
वरिष्ठ मंच की बैठक कल
कलेक्ट्रेट स्थित वरिष्ठ नागरिक सुविधा केन्द्र में वरिष्ठ नागरिक मंच द्वारा 19 फरवरी को दोपहर दो बजे से बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सामाजिक समरसता दिवस मनाया जाएगा। मंच उपाध्यक्ष एवं संरक्षक पं.जयशंकर शुक्ल ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक बंधुओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक के बाद मंच कलेक्टर से भेंट कर ज्ञापन सौपेगा।

Home / Chhindwara / 89 वर्षीय बुजुर्ग की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो