scriptपरिवार को हॉल में बंद कर चोर ले गए लाखों की नकदी और जेवरात | Millions of cash and jewelry taken by the thieves | Patrika News
छिंदवाड़ा

परिवार को हॉल में बंद कर चोर ले गए लाखों की नकदी और जेवरात

बिछुआ में चोरों ने तीन जगहों पर बोला धावा

छिंदवाड़ाJun 17, 2019 / 12:05 am

Rajendra Sharma

Theft in house

घर में चोरी

छिंदवाड़ा. जिला मुख्यालय पर करीब आधा दर्जन स्थानों पर हुई चोरी की वारदातों की गुत्थी पुलिस अभी सुलझा भी नहीं पाई थी कि चोरों ने बिछुआ में चुनौती दे दी। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को चोरों ने बिछुआ में तीन मकानों को निशाना बनाया। चोर दो मकान से नकदी और जेवरात चुराने में कामयाब रहे। एक मकान में चोरी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। पुलिस सुबह से ही छानबीन में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, लेकिन रविवार देर शाम तक पुलिस के हाथ खाली ही थे।
बिछुआ थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बिछुआ निवासी शेरसिंह गौतम का परिवार शनिवार रात को खाना खाने के बाद घर के सामने वाले हॉल में सो रहा था। गर्मी के चलते कूलर चल रहे थे। चोरों ने घर के पीछे का दरवाजा तोड़ा और अंदर घुस गए।
अंदर उस हॉल को बंद कर दिया जिसमें परिवार के सदस्य सो रहे थे। बड़े आराम से चोर नकदी समेत सोने-चांदी के आभूषण लेकर निकल गए। सुबह परिवार के लोग जागे और दरवाजा खोलने का प्रयास किया तब उन्हें चोरी होने का अहसास हुआ। बताया जा रहा है कि नकदी और जेवरात मिलाकर 2 लाख 70 हजार रुपए की चोरी हुई है। वारदात सीसीटीवी में कैद हुई है जिसमें दो लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर मकान में घुसे हैं। फुटेज के आधार पर जांच और छानबीन शुरू कर दी गई है।
परिजन के जागने पर भागे चोर

बिछुआ निवासी दिनेश पवार के यहां भी शनिवार-रविवार की रात को ही चोरी का प्रयास किया गया है, लेकिन बदमाश कामयाब नहीं हो पाए। बताया जा रहा है कि घर में किसी सदस्य के जागने के बाद चोर वहां से भाग निकले। पवार के यहां चोरों ने खिडक़ी में लगी लोहे के एंगल तोड़ दिए थे। चोर खिडक़ी से ही घर में घुसने की फिराक में थे, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। बताया जा रहा है कि तीनों स्थान पर वारदात को अंजाम देने वाला एक ही गिरोह है। अंदेशा है कि जिला मुख्यालय पर चोरी करने वाले गिरोह ने ही बिछुआ में भी चोरी की है।
सूने मकान में चोरी

कृषि विभाग बिछुआ में पदस्थ अशोक कुमार डोंगरे परिवार सहित भोपाल शादी समारोह में गए हैं। मकान के दरवाजों पर ताला लगा था। रविवार सुबह आस-पास के लोगों ने दरवाजा खुला देखा तो पुलिस को सूचना दी। चोरों ने यहां भी हाथ साफ किया है। मकान में रखी आलमारी खुली पड़ी होना सामने आया है। बताया जा रहा है कि अशोक कुमार डोंगरे को चोरी के संबंध में सूचना दे दी गई है, उनके घर लौटने पर ही चोरी हुई सामग्री और नकदी रुपए के सम्बंध में जानकारी मिलेगी।
छानबीन की जा रही है

चोरी के मामले में अपराध दर्ज कर लिया गया है। जांच और छानबीन की जा रही है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
पीएस तिलगाम, टीआइ, बिछुआ

Home / Chhindwara / परिवार को हॉल में बंद कर चोर ले गए लाखों की नकदी और जेवरात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो