scriptप्रसूति के चार दिन बाद मां की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत | Mother dies in suspicious circumstances four days after delivery | Patrika News
छिंदवाड़ा

प्रसूति के चार दिन बाद मां की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत

शासकीय सिविल अस्पताल में एक महिला की मौत होने के बाद चिकित्सकों की चिंता बढ़ गई परंतु चिकित्सकों ने निर्णय लेकर महिला का पोस्टमार्टम कराया ।

छिंदवाड़ाDec 12, 2019 / 05:26 pm

SACHIN NARNAWRE

प्रसूति के चार दिन बाद मां की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत

प्रसूति के चार दिन बाद मां की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत

पांढुर्ना. शासकीय सिविल अस्पताल में सोमवार को एक महिला की संदेहास्पद हालत में मौत होने के बाद चिकित्सकों की चिंता बढ़ गई है परंतु चिकित्सकों ने निर्णय लेकर महिला का पोस्टमार्टम कराया जिससे मामला संदेहास्पद बना हुआ है।
जानकारी मिली है कि मृतक महिला ने चार दिनों पहले ही स्वस्थ बच्ची को सिविल अस्पताल में जन्म दिया था। घर परिवार में पहला खुशी का मौका था पर पारिवारिक विवाद ने इसे धूमिल कर दिया था।
चिकित्सक डॉ. नरेश गोन्नाड़े ने बताया कि मुलताई के ग्राम छिंदखेड़ी निवासी मिनल पति जितेन्द्र निरापुरे 21 वर्ष को 27 नवंबर के दिन डिलेवरी के लिए भर्ती किया गया था। पति के साथ विवाद के बाद मिनल ग्यारह खोली जवाहर वार्ड में अपनी मां के यहां प्रसूति के लिए आयी थी।
महिला ने 5 दिसंबर को स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया। वहीं सोमवार 9 दिसंबर की सुबह उसे गंभीर हालत में भर्ती किया गया। डॉ. शर्मा ने हालत को देखते हुए डॉ. विनित श्रीवास्तव और डॉ. मिलिंद गजभिए को अस्पताल बुलाया था। जिन्होंने उपचार करने का प्रयास किया बाद में महिला को नागपुर रैफर कर दिया परंतु उसकी रास्ते में ही सिवनी के पास मृत्यु हो गई। चिकित्सकों ने मृतक महिला का पोस्टमार्टम करना उचित समझा। चिकित्सकों के अनुसार मृत्यु का प्राथमिक कारण हॉर्ट अटैक सामने आ रहा है। मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा।
परेशान थी महिला, पति ने निकाला था घर से
मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला के पति ने उसे इंदौर स्थित घर से गर्भवती हालत में निकाल दिया था। इस विवाद की महिला के माता-पिता ने इंदौर के पुलिस थाना में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस घटना से गर्भवती महिला काफी परेशान थी। आरोप लगाया गया है कि महिला को इस हालत में भी उसका पति मोबाइल पर गाली गलौच कर रहा था। चिकित्सकों के द्वारा पोस्टमार्टम कर सूचना पुलिस को दी गयी है जिसके बाद मर्ग कायम कर पुलिस विवेचना कर रही है।

Home / Chhindwara / प्रसूति के चार दिन बाद मां की संदेहास्पद परिस्थिति में मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो