scriptसांसद ने बांटे पट्टे, एसडीएम ने कर दिया निरस्त | MP distributed lease, SDM canceled | Patrika News
छिंदवाड़ा

सांसद ने बांटे पट्टे, एसडीएम ने कर दिया निरस्त

इसी कार्यक्रम में वितरित वार्ड 7 की निवासी शरबत बाई चंद्रवंशी का भी पट्टा निरस्त किया गया है।

छिंदवाड़ाFeb 29, 2020 / 12:04 am

arun garhewal

सांसद ने बांटे पट्टे, एसडीएम ने कर दिया निरस्त

सांसद ने बांटे पट्टे, एसडीएम ने कर दिया निरस्त

छिंदवाड़ा. चौरई. नवम्बर माह में सांसद नकुलनाथ, जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, विधायक सुजीत चौधरी ने नगर के गुड़ मंडी प्रांगण में चयनित हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र बांटे थे। वार्ड 9 के निवासी पवन पिता राजा प्रजापति को भी अतिथियों द्वारा पट्टा वितरित किया गया था, जिसे कुछ दिन बाद चौरई एसडीएम मेघा शर्मा ने निरस्त कर दिया। इसी कार्यक्रम में वितरित वार्ड 7 की निवासी शरबत बाई चंद्रवंशी का भी पट्टा निरस्त किया गया है।
पट्टा धारकों का कहना है कि नियमानुसार पट्टा निरस्त करने से पूर्व हितग्राही को सूचना देकर अधिकारी को उसका पक्ष जानना था। दस्तावेज की मांग करना था, किन्तु ऐसा नहीं किया गया।
पवन प्रजापति ने बताया कि उन्हें पट्टा मिलने की सूचना नगर पालिका कार्यालय के माध्यम से मिली थी। एक महीने बाद उन्हें नगरपालिका अमले ने बताया कि तुम्हारा पट्टा एसडीएम ने निरस्त कर दिया है। मूल प्रति कार्यालय में जमा करा दो। पवन मामले की जानकारी लेने एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो जानकारी नहीं दी गई। बाद में एसडीएम से मिलकर पवन द्वारा पट्टा निरस्त करने की वजह पूछने पर वह भडक़ गईं और कहा कि वजह जो भी हो मूल पट्टा जमा कर दो, नहीं तो तुम्हें जेल भेज देंगे। डरकर पवन ने अगले दिन मूल पट्टा एसडीएम को सौंप दिया। पवन ने यह भी बताया कि उसे खसरा नम्बर 375/1 का पट्टा दिया गया था जबकि उसके दादा की भूमि पर रिश्तेदारों के साथ विवाद न्यायालय में चल रहा था और उस मामले पर राजीनामा हो चुका है।
विवादित भूमि का खसरा नम्बर 414/1 और 414/2 है जो उसके घर से दूर है। 375/1 की भूमि पर पवन के पिता और पवन पिछले 35 से 40 वर्षों से काबिज हैं। सवाल यह है कि नपा और राजस्व अमले के सर्वे के बाद पट्टा वितरण किया गया था। वितरण के बाद अचानक पट्टा निरस्त करने की वजह समझ से परे है।

Home / Chhindwara / सांसद ने बांटे पट्टे, एसडीएम ने कर दिया निरस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो