scriptMunicipal Corporation: रोड किनारे अतिक्रमण हटाकर खुश हैं अधिकारी, गोलगंज में कार्रवाई करने कतरा रहे अधिकारी | Patrika News
छिंदवाड़ा

Municipal Corporation: रोड किनारे अतिक्रमण हटाकर खुश हैं अधिकारी, गोलगंज में कार्रवाई करने कतरा रहे अधिकारी

– नजूल विभाग के राजस्व निरीक्षक भी कर चुके सडक़ की नपाई
– फिर भी नहीं उठाए ठोस कदम

छिंदवाड़ाMay 16, 2024 / 06:09 pm

prabha shankar

Municipal Corporation

सडक़ किनारे अतिक्रमण हटाने पहुंचे अधिकारी

Remove Encroachment: नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी सडक़ किनारे बैठे छोटे दुकानदारों के अतिक्रमण हटाकर खुशी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने शहर के सबसे धनाड्य इलाके गोलगंज को छोड़ दिया है, जिसका पूरा शहर कई साल से बेसब्री से इंतजार कर रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले नगर निगम, प्रशासन और पुलिस की टीम ने जेल तिराहा से पोला ग्राउण्ड, एमएलबी स्कूल से जनपद पंचायत, पालिका मार्केट, ईएलसी, शनिचरा बाजार समेत अन्य इलाकों में अतिक्रमण हटाए। दीनदयाल पार्क के सब्जी, फल, कपड़ा, मनिहारी दुकानदारों को ही जेल बगीचा सब्जी बाजार शेड पर व्यवस्थापन किया गया है। मतदान से मुक्त होने के बाद अब नगर निगम की टीम फिर बाजार पहुंच रही है। अधिकारी-कर्मचारी केवल छोटे अतिक्रमण हटा रहे है। सडक़ों को व्यवस्थित करने का श्रेय लूट रहे हैं। गोलगंज में जहां अतिक्रमण से सडक़ छोटी हो गई है, वहां उन्होंने जाना भी मुनासिब नहीं समझा है।

नजूल विभाग ने नापी थी गोलगंज की सडक़

चुनाव से पहले नजूल विभाग के चार निरीक्षकों ने गोलगंज से लेकर छोटा बाजार तक सडक़ों की लम्बाई-चौड़ाई नापी थी। इस दौरान कहीं 15 फीट तो कहीं उससे कम माप पाया गया। इसके आधार पर राजस्व निरीक्षकों ने सभी दुकान व घरों के सामने कब्जा किए गए स्थान के चिह्न लगाए और उनसे स्वयं कब्जे हटाने की समझाइश दी थी। दुकानदारों और मकान मालिकों ने अपने कोई अतिक्रमण नहीं हटाए। यहीं से अतिक्रमण हटाओ अभियान का समापन कर दिया गया है।

ये देखो..डाकघर से इएलसी तक हटाए अतिक्रमण

नगर निगम आयुक्त चंद्रप्रकाश राय के आदेश पर निगम के अतिक्रमण अमले ने बुधवार को मुख्य डाकघर से मेन हॉस्पिटल, दशहरा मैदान एवं इएलसी चौक के दोनों ओर का भ्रमण किया। इस दौरान निगम अमले ने दुकानदारों के सडक़ पर रखे हुए सामान को जब्त किया। दुकानदारों को निगम अमले ने सख्त हिदायत दी कि पुन: सडक़ पर समान रखने पर दुकान का सामान जब्त किया जाएगा। निगम के अतिक्रमण दल की यह कार्रवाई सतत रूप से जारी रहेगी। अतिक्रमण दल प्रभारी नीरज तांबे एवं राजस्व अधिकारी साजिद खान सहित सभी सदस्य भी उपस्थित रहे।

Hindi News/ Chhindwara / Municipal Corporation: रोड किनारे अतिक्रमण हटाकर खुश हैं अधिकारी, गोलगंज में कार्रवाई करने कतरा रहे अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो