scriptMunicipal Corporation: पैसे न होने पर खड़े कर दिए थे हाथ, अरबन डेवलपमेंट कम्पनी ने दिया बजट | Municipal Corporation: Urban Development Company | Patrika News

Municipal Corporation: पैसे न होने पर खड़े कर दिए थे हाथ, अरबन डेवलपमेंट कम्पनी ने दिया बजट

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 20, 2021 11:49:06 am

Submitted by:

prabha shankar

गुरैया सब्जी मण्डी सडक़ का मामला, सीवर रेस्टारेशन के नाम पर अतिरिक्त खर्च

chhindwara

chhindwara


छिंदवाड़ा। गुरैया सब्जी मण्डी रोड के डामरीकरण से आवागमन सुगम और सुचारू हो गया है। इसके सुधारीकरण के लिए नगर निगम के पास पैसे नहीं थे। सीवर लाइन का निर्माण कर रहे राज्य शासन के उपक्रम अरबन डेवलपमेंट कम्पनी के अधिकारियों ने निर्माण एजेंसी पर दबाव बनाया और रेस्टोरेशन करने की बजाय पूरी सडक़ का डामरीकरण कराया।
पिछले साल 2020 में गुरैया रोड पहले से ही खस्ताहाल और गड्ढों से भरी हुई थी। उसके बाद सीवर लाइन के निर्माण के दौरान गहरे गड्ढे हो गए थे। इससे वाहन चालकों को तो दूर, आम आदमी का चलना मुश्किल हो गया था। रेस्टोरेशन के हिसाब से देखा जाए तो निर्माण एजेंसी लक्ष्मी कंस्ट्रक्शन कम्पनी को केवल पांच फीट चौड़ा रेस्टोरेशन करना था लेकिन सडक़ की दयनीय स्थिति को देखते हुए अरबन डेवलपमेंट कंपनी के अधिकारियों ने पूरी सडक़ का निर्माण कराने का निर्णय लिया और पांच फीट की बजाय 17 फीट चौड़ी सडक़ का निर्माण करा दिया। जबकि इस सडक़ के निर्माण की जिम्मेदारी नगर निगम की थी, लेकिन बजट न होने से समस्या आ रही थी।
नगर निगम के कार्यपालन यंत्री सह अरबन डेवलपमेंट कंपनी के सीवर परियोजना निदेशक ईश्वर सिंह चंदेली ने बताया कि गुरैया सब्जी मण्डी रोड में पहले से ही रेस्टोरेशन तय था, लेकिन सडक़ की दयनीय स्थिति देखकर निर्माण एजेंसी से 17 फीट चौड़ी सडक़ का अतिरिक्त निर्माण कराया गया। इससे आम जनमानस का आवागमन सुगम हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो