script नंदेवानी विस्थापितों ने कलेक्टर से लगाई गुहार | Nandewani displaced people appealed to the collector | Patrika News

नंदेवानी विस्थापितों ने कलेक्टर से लगाई गुहार

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 28, 2023 09:27:34 pm

Submitted by:

Rahul sharma

मोहगांव के नंदेवानी जलाशय के लिए विस्थापित किए गए लोगों को आज तक न्याय नहीं मिल सका। परेशान ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर धरना दिया। उनका कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे धरने पर बैठे रहेंगे।

dharna.jpg
Nandewani displaced people appealed to the collector
छिंदवाड़ा/पांढुर्ना. मोहगांव के नंदेवानी जलाशय के लिए विस्थापित किए गए लोगों को आज तक न्याय नहीं मिल सका। परेशान ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर धरना दिया। उनका कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे धरने पर बैठे रहेंगे। सुदामा मानमोड़े और सुंदर देशमुख ने बताया कि चुनाव से पहले भी छिंदवाड़ा कलेक्टर के साथ 7 बिंदुओं पर समस्याओं के त्वरित निराकरण करने की गुहार लगाई थी। आज तक समस्याएं जस की तस की बनी हुई है। ग्रामीणों ने छूटी हुई परिसंपत्तियों का पूरक अवार्ड जारी करने, विस्थापन स्थल पर मूलभूत सुविधा पेयजल, मोक्षधाम, आंगनबाड़ी स्कूल भवन, सामुदायिक भवन का निर्माण कराने की मांग की। साथ ही विस्थापित परिवार को प्लॉट के बदले राशि एक लाख बीस हजार रुपए दिया जाना था जिसमें 70 हजार रुपए दिए गए हैं। शेष राशि का भुगतान करने, 109 किसानों ने विस्थापन के लिए आवेदन किया था जिसका अभी तक कोई निराकरण नहीं हुआ है। नंदेवानी सरकीखापा मार्ग, घोडकीढाना, भुम्मा मार्ग, भुम्मा से मुंगनापार के सडक़ का कार्य आज तक शुरू नहीं हुआ है। नंदेवानी ग्राम के डूब क्षेत्र के ऊपर के किसानों के खेतों की बिजली अभी तक प्रांरभ नहीं हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो