scriptदो दिनों में नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतारा है, जानें वजह | Naxalites killed three people | Patrika News
छिंदवाड़ा

दो दिनों में नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतारा है, जानें वजह

इस शक में युवक को नक्सलियों ने मार डाला

छिंदवाड़ाNov 25, 2017 / 12:49 pm

Rajendra Sharma

Naxal

दो वर्दीधारी नक्सली ढ़ेर

छिंदवाड़ा/नागपुर. पुलिस-प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद विदर्भ में नक्सलवाद समाप्त नहीं हो पा रहा है। ये नक्सली ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला यह है कि गढ़चिरोली में नक्सलियों ने पुलिस के मुखबिर होने के शक में एक युवक की हत्या कर दी। बीते दो दिनों में अकेले धानोरा तहसील में नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतारा है।
गढ़चिरोली जिले की धनोरा तहसील के सोडेगांव में रहने वाले सुरेश तोफा की पुलिस मुखबरी के शक में निर्ममता से हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात नक्सली सुरेश के घर पहुंचे थे, सो रहे सुरेश को नक्सलियों ने नींद से उठाया और घर से बहार ले गए। घर के बाहर ही सुरेश के शरीर पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।
गांव में एक बैनर भी लगाया

नक्सलियों को शक था की सुरेश पुलिस के लिए मुखबरी का काम करता था और इलाके में होने वाले नक्सलियों की हलचलों को पुलिस से साझा करता था। हत्या के बाद नक्सलियों ने गांव में एक बैनर भी लगा दिया जिसमें सुरेश को मुखबिर करार दिया गया है। इस बैनर में पुलिस की मुखबरी करने वालों को इसी तरह सजा देने की बात भी नक्सलियों द्वारा इस बैनर में कहीं गर्ग है। गुरुवार सुबह जब ग्रामीण घरों से बाहर निकले तो उन्हें सुरेश की लाश और बैनर दिखाई दिया। बीते दो दिनों में अकेले धानोरा तहसील में नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतारा है। इस तरह की सिसिलेवार हत्याओं की वजह से तहसील में दहशत का माहौल बन चुका है।
चलाया जा रहा सांझा अभियान

ज्ञात हो कि मप्र, छग और महाराष्ट्र की पुलिस नक्सली उन्मूलन के लिए सांझा अभियान चला रही है। नक्सल प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। एक-दूसरे को सूचनाएं प्रदान करने के साथ सघन गश्ती की जा रही है। इसके बावजूद नक्सली नित वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

Home / Chhindwara / दो दिनों में नक्सलियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतारा है, जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो