scriptलापरवाही बनी मौत की वजह, 11 केवी लाइन में चिपका लाइनमैन | Negligence became the reason for death | Patrika News
छिंदवाड़ा

लापरवाही बनी मौत की वजह, 11 केवी लाइन में चिपका लाइनमैन

मौके पर मौत, एसइ ने कहा-जांच कराएंगे

छिंदवाड़ाSep 12, 2020 / 05:11 pm

prabha shankar

Negligence became the reason for death

Negligence became the reason for death

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव/हिरदागढ़. जुन्नारदेव विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत हिरदागढ़ में शुक्रवार दोपहर 11 केवी विद्युतलाइन में सुधार करने गए लाइनमैन रामकिशोर पिता केशव पाटिल निवासी छिंदी कामथ की करंट लगने से मौत हो गई।
मिली जानकारी अनुसार आम तौर पर बिजली लाइन को बंद कर खम्बे में चढऩे का नियम है। लाइनमैन भी लाइन बंद की स्थिति में खम्बे पर चढ़ा। सुधारते समय कहीं से किसी कर्मचारी ने लाइन चालू कर दी। इससे लाइन मैन ने पोल पर ही करंट लगते ही दम तोड़ दिया। प्रारम्भिक स्तर पर यह बिजली कम्पनी की लापरवाही मानी जा रही है। घटना स्थल पर चौकी प्रभारी डुंगरिया ने सहित अन्य पुलिस बल पहुंचा जो पोल से शव को उतारने की बात कर रहा था। वहीं पूर्व विधायक नत्थन शाह कवरेती भी मौका स्थल पर पहुंचे।
उपस्थित जन द्वारा विद्युत कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारियों के पहुंचने के बाद ही शव को उतारे जाने की बात कही जा रही थी। देर शाम को पुलिस की मौजूदगी में शव को नीचे उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
इधर, छिंदवाड़ा वृत्त के सम्भागीय अभियंता एसके येमदे का कहना पड़ा कि लाइनमैन के पोल पर रहने के दौरान कहीं लापरवाही हुई है तो उसकी जांच कर सम्बंधित को दंडित किया जाएगा। फिलहाल कार्यपालन अभियंता जुन्नारदेव से रिपोर्ट मांगी गई है।
गौरतलब है कि पिछले माह भी चांद के समीप पांजरा सब स्टेशन के अंतर्गत नोनीबर्रा में भी दो कर्मचारी ऐसी ही लापरवाही के चलते झुलस गए थे। उन्हें गम्भीर स्थिति में नागपुर रैफर किया गया था।

Home / Chhindwara / लापरवाही बनी मौत की वजह, 11 केवी लाइन में चिपका लाइनमैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो