scriptगांव से खेत जाने के लिए नहीं है सडक़ | No road to go from village to farm | Patrika News
छिंदवाड़ा

गांव से खेत जाने के लिए नहीं है सडक़

नगर के के समीपस्थ ग्राम राजेगांव से शिवधूरा पहुंच करीब 2 किमी का यह मार्ग हैं इन दिनों कीचड़ में तब्दील हो गया है।

छिंदवाड़ाAug 20, 2019 / 05:12 pm

SACHIN NARNAWRE

1

गांव से खेत जाने के लिए नहीं है सडक़

उमरानाला. नगर के के समीपस्थ ग्राम राजेगांव से शिवधूरा पहुंच करीब 2 किमी का यह मार्ग हैं इन दिनों कीचड़ में तब्दील हो गया है। रोजाना सैकड़ों किसान आवागमन करते हैं यह तीन पंचायतों के अंतर्गत आता है, यह मार्ग बारिश से पूरी तरह दलदल में तब्दील हो चुका है एवं इस मार्ग से रोजाना आवागमन करने में लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।
जनप्रतिनिधियों से मौखिक शिकायत की गई वहीं सीएम हेल्पलाइन की गई परंतु कोई निराकरण आज तक नहीं निकाला गया है। बारिश के मौसम में लगभग एक डेढ़ फीट पानी रास्तों में भरा रहता है इस रास्ते से जाना किसानों की मजबूरी है। इस मार्ग से कोई भी वाहन आ-जा नहीं सकता है।
ग्राम के किसान खंडेराव घोगरे, जितेंद्र घोगरे, दिलीप घोगरे, राजेंद्र चोपडे, गोपाल डिगरसे, रमेश गणेश सुरेश चौहान, ओमप्रकाश डिगरसे, निरंजन गाडरे सियाराम ने बताया कि करीब सैकड़ों किसानों तथा स्कूल के विद्यार्थी को भी इसी रास्ते से जाम एवं राजेगांव आना जाना पड़ता है लेकिन सडक़ में दलदल होने की वजह से हम लोगों को आवागमन में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इन लोगों का कहना है कि क्या जनप्रतिनिधियों का काम वोट मांगने तक सीमित होता है। उन्हें समस्या दिखाई नहीं देती या भारत का किसान सहनशील है उसका जिम्मेदार लोग लाभ उठा रहे है।
क्षेत्र के इन किसानों का कहना है कि खेत आवागमन के लिए पक्की सडक़ नहीं होने की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ पर पंचायत द्वारा न तो मुरम डाली जाती है न बजरा न ही सडक़ की मरम्मत की जाती है। जिसको देखते हुए आने वाले समय में पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा क्योंकि इस सडक़ निर्माण पर न तो सरपंच न ही किसी जनपद प्रतिनिधि द्वारा कोई ध्यान पिछले 30 वर्षों से नहीं दियागया।

Home / Chhindwara / गांव से खेत जाने के लिए नहीं है सडक़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो