scriptमांगने नहीं अब छीनने का समय है | No time to snatch now | Patrika News
छिंदवाड़ा

मांगने नहीं अब छीनने का समय है

आदिवासी समाज के महिला पुरूषों ने रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित नजूल की जमीन आबंटन को लेकर जबरदस्त आक्रोश व्यक्त किया।

छिंदवाड़ाJan 24, 2018 / 06:44 pm

sanjay daldale

No time to snatch now

जमीन आबंटन को लेकर आक्रोश

पांढुर्ना. गोंडवाना महासभा के नेतृत्व में बुधवार को रैली निकालकर ज्ञापन सौंपने पहुंचे आदिवासी समाज के महिला पुरूषों ने रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित नजूल की जमीन आबंटन को लेकर जबरदस्त आक्रोश व्यक्त किया।
जमीन के आबंटन की मांग को लेकर कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है परंतु जमीन अन्य सरकारी काम के लिए आरक्षित होने से यह काम नहीं हो पा रहा है। शहर के बाहर जमीन देने की प्रशासन की बात को लेकर गोंडवाना महासभा के प्रहलाद सिंग कुशरे ने कहा कि अब मांगने का समय चला गया है अब छीनने का समय आ गया है। तहसील प्रशासन यदि गरीब आदिवासियों को उनका हक नहीं देगी तो हम आंदोलन कर उसके लिए कुछ भी कर गुजरेंगे। उन्होंने कहा कि भारत का असली समाज आदिवासी है और आज प्रशासन इसी समाज की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें मांग की है कि मौजा ब्राम्हणी पहन 13 नजूल ब्लॉक नंबर 2 सी प्लाट सीट नंबर 12 कुछ क्षेत्रफल 21440 में से 3600 वर्गभूमि की मांग लंबे समय से की जा रही है। इस जमीन के आबंटन को लेकर प्रशासन ने आश्वासन दिया था जिसके बाद समाज के लोगों ने भगवान की पूजा पाठ कर सामुदायिक भवन के लिए धर्म ध्वज शतरंगी झंडा की स्थापना भी कर चुके है। ज्ञापन सौंपने वालों में संजय कवरेती एवं समाज के अन्य पदाधिकारी और नागरिक उपस्थित थे।

निर्वाचन के लिए तीसरी बार मिला पुरस्कार
पांढुर्ना. निर्वाचन कार्यों के लिए वार्षिक राज्य पुरस्कार की श्रृंखला में तीसरी बार पांढुर्ना को गौरव प्राप्त हुआ है। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी दीपक कुमार वैद्य को गुरुवार को भोपाल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में नकद राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके पूर्व भी लगातार दो बार इस सम्मान के लिए पांढुर्ना का चयन हो चुका है। सम्मान की घोषणा होने के बाद निर्वाचन अधिकारी वैद्य ने इसे पूरे स्टॉफ की मेहनत का फल बताया है।

Home / Chhindwara / मांगने नहीं अब छीनने का समय है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो