बीएलसी की राशि में देरी होने पर इंजीनियर को नोटिस

Rajendra Sharma | Publish: Sep, 12 2018 02:02:02 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जनसुुनवाई में पहुंची महिला की शिकायत पर कार्रवाई

छिंदवाड़ा. नगरनिगम की जनसुनवाई में पहुंची महिला की शिकायत पर आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने सम्बंधित इंजीनियर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। दरअसल, महिला राजेश्वरी वंशकार ने बीएलसी की किस्त न मिलने की शिकायत की थी। इस पर नाराज होते हुए निगम आयुक्त ने इंजीनियर दिलीप सिंह को नोटिस देते हुए आगे की कार्रवाई क रने के निर्देश दिए।
वार्ड १९ पातालेश्वर के रहवासी 41 वर्षीय नवनीत कुमार मिश्रा अस्थिरोग से पीडि़त हैं। उन्होंने अपने पट्टे की समस्या लेकर निगम आयुक्त से मुलाकात की। आयुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारी को उनकी समस्या निराकरण करने के निर्देश दिए। पीएम आवास के तहत बीएलसी की सहायता से मकान बनाने वाले वार्ड ३१ कसारी मोहल्ला निवासी सुनील सोनी ने तीसरी किस्त दिलाए जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि किस्त पड़ोसी की शिकायत पर रोकी गई थी। वार्ड ३ के रहवासियों ने शिक्षक कॉलोनी में दुर्गामंदिर से स्मृति वाटिका की गलियों को पक्की सडक़ के रूप में बदलने की मांग की।

1998 से कार्यरत दैवेभो ने विनियमित करने की मांग की

नगर निगम में 2006 के पूर्व कार्य करने वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को विनियमित किया गया। मार्च में फाइनल सूची जारी करने के बाद अगस्त माह में पहला वेतन भी जारी कर दिया गया। अब एक कर्मचारी ने बीस साल से कार्ररत होने का दावा करते हुए अपना नाम जोड़ते हुए विनियमितीकरण करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रथम प्रकाशन सूची में जब नाम नहीं आने पर उन्होंने मस्टररोल समेत समस्त दस्तावेज पेश किए थे।

पार्षद ने निर्माण कार्यों को स्वीकृत करने की मांग की

वार्ड-14 की पार्षद ने अपने क्षेत्र के कई निर्माण कार्यों की स्वीकृति जारी करने की मांग करते हुए निगम आयुक्त से इंजीनियर की शिकायत की। बताया कि दो माह पूर्व जनसुनवाई में कुछ ्रमहत्वपूर्ण निर्माण कार्यों के लिए मांग की गई थी। जिस पर निगम आयुक्त ने मौखिक स्वीकृति प्रदान करते हुए वार्ड इंजीनियर राजवीर सिंह को निर्माण कार्यों की फाइल बनाने के निर्देश दिए थे, जिस पर अभी तक कार्यवाही नहीं की गई।

Ad Block is Banned