अब नहीं होगी पेयजल समस्या, जानें कैसे मिली राहत

अब नहीं होगी पेयजल समस्या, जानें कैसे मिली राहत

Rajendra Sharma | Publish: Apr, 22 2019 07:18:02 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

900 एचपी की मोटर से भरतादेव पहुंचा 27 एमएलडी पानी

छिंदवाड़ा. माचागोरा बांध के प्वाइंट जम्होड़ी पंडा से रविवार को नौ सौ एचपी मोटर पंप की मदद से 27 एमएलडी पानी भरतादेव फिल्टर प्लांट में पहुंचना शुरू हो गया। इसके साथ ही शहर में पेयजल समस्या का अंत हो गया। एक दिन पहले शनिवार को जम्होड़ी पंडा में इस प्रकिया की टेस्टिंग नगर निगम के इंजीनियरों ने की थी। प्रयोग सफल होने पर पाइपलाइन में पानी का प्रवाह बढ़ाया गया। इस दौरान पाइपलाइन का निरीक्षण इस प्रोजेक्ट को देख रहे निगम के कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेली, जलप्रदाय प्रभारी विवेक चौहान समेत अन्य कर्मचारियों ने किया। कार्यपालन यंत्री चंदेली ने बताया कि जम्होड़ी पंडा में रविवार को नौ सौ एचपी के मोटर पंप चलाकर पानी भरतादेव फि़ल्टर प्लांट पहुंचाया गया। अब प्रतिदिन 27 एमएलडी पानी शहर को मिलेगा। कही भी पानी की किल्लत नहीं होगी।

पेयजल के लिए खुला माचागोरा का गेट

पेंच व्यपवर्तन परियोजना अंतर्गत माचागोरा बांध के निचले क्षेत्र के स्टापडैम में पेयजल के लिए बांध के मुख्य द्वार 21 अप्रैल को प्रात: नौ बजे खोलकर 14 क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड पानी छोड़ा गया। इससे पेंच नदी का जल स्तर बढ़ेगा। कार्यपालन यंत्री पेंच व्यपवर्तन बांध जल संसाधन संभाग क्रमांक-एक आशीष महाजन ने बांध के निचले क्षेत्र के ग्रामवासियों से नदी तट पर न जाने एवं मवेशी, मोटर पंप और अन्य उपयोगी वस्तु निचले क्षेत्र से दूर रखने को कहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned