scriptNutrition Month : पोषण आहार के लगेंगे स्टॉल, सर्वश्रेष्ठ पोषण थालियां होंगी पुरस्कृत | Nutrition Month : Best nutrition plates will be rewarded | Patrika News
छिंदवाड़ा

Nutrition Month : पोषण आहार के लगेंगे स्टॉल, सर्वश्रेष्ठ पोषण थालियां होंगी पुरस्कृत

कन्या शिक्षा परिसर में आज लगेगा पोषण मेला

छिंदवाड़ाSep 25, 2019 / 11:21 pm

Rajendra Sharma

Nutrition Diet Exhibition

Nutrition Diet Exhibition

छिंदवाड़ा/ महिला बाल विकास विकास विभाग की ओर से आयोजित किया जा रहा पोषण माह अब समापन की ओर है। गुरुवार को कन्या शिक्षा परिसर में पोषण मेले का आयोजन किया गया है। इसमें छिंदवाड़ा परियोजना से जुड़ी 300 से ज्यादा आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकर्ता, सहायिकाओं और महिलाओं को बुलाया गया है। यहां पर पोषण आहार से सम्बंधित स्टॉल लगेंगे। इसके साथ विभाग की गतिविधियों के प्रदर्शन के साथ प्रचार-प्रसार भी होगा। सर्वश्रेष्ठ स्टॉल और पोषण थालियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम में विधायक, स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। इस मौके पर किशोरी बालिकओं से सम्बंधित कार्यक्रम भी होंगे। परिसर में अध्ययनरत बालिकाओं के साथ सेहत से जुड़ी जरूरी जानकारियां साझा की जाएंगी।
आखिरी चार दिन ये होंगे आयोजन : 26 सितम्बर को विशेष रूप से ऐनिमिया और पोषण के प्रति जागरुकता लाने सम्बंधी कार्यक्रमों का आयोजन जिलेभर में होगा। शुक्रवार 27 सितम्बर को 19 वर्ष से लेकर 49 वर्ष की उम्र तक की महिलाओं की एक चौपाल लगाई जाएगी, जिसमें उन्हें आयरन और डबल फोड्रीफाइड नमक का उपयोग करने की सलाह दी जाएगी। 28 सितम्बर को एसआरएलएम समूहों के साथ पोषण विषय पर चर्चा की जाएगी। 30 सितम्बर को पोषण महीने के समापन पर पुरुषों की भागीदारी जताते हुए एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

Home / Chhindwara / Nutrition Month : पोषण आहार के लगेंगे स्टॉल, सर्वश्रेष्ठ पोषण थालियां होंगी पुरस्कृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो