scriptपाठई में नदी-नाले उफान पर | On the river-stream in Pathai | Patrika News
छिंदवाड़ा

पाठई में नदी-नाले उफान पर

नदी-नाला दोनों एक साथ उफान पर

छिंदवाड़ाAug 08, 2019 / 05:15 pm

sunil lakhera

On the river-stream in Pathai

पाठई में नदी-नाले उफान पर

पाठई. पठाई ढाना व पठाई के बीच में जो नदी है उस पर आए दिन जाम लग जाता है पहाड़ी क्षेत्र में जमकर बारिश होने पर इस नदी में रपटे के ऊपर से पानी बहने लगता है ग्राम पठाई मे हायर सेकेंडरी स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को इसी रोड से आना जाना होता है जो कि कई बार एक से दो घंटे तक यही पर खड़े रहते हैं इंतजार करना पड़ता है कई बार तो स्कूल नहीं जा पाते और अगर स्कूल गए भी है तो वापसी में छुट्टी होने पर उन्हें रातों तक नदी पर खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है ।
खैरवानी/हनोतिया/जुन्नारदेव विकासखंड की ग्राम पंचायत छाबड़ा के गोरखघाटर में तेज बारिश के बाद नदी-नाले के उफान में आते ही ग्रामीण नदी के मुहाने पर खड़े होकर नदी का पानी कम होने की राह देखने लगे। ग्राम गोरखघाट सहित अन्य ग्रामों का संपर्क 24 घंटै मुख्य मार्ग से कटा रहने के चलते ग्रामीणों को परेशानी सामना करना पड़ा। मंगलवार को उक्त पुल बनाये जाने की मांग के साथ ही ग्रामीणों ने बताया गया था कि नदी पर पानी की रफ्तार तेज होने के बाद ग्रामीण का मुख्यालय से संपर्क टूट जाता है । बुधवार को नदी और नाले के उफान में आते ही ग्रामीण अपने घरों पर रहे।
और बुधवार को सुबह से रात तक नदी का पानी कम न होने की स्थिति में कोई भी ग्रामीण ग्राम से बाहर नहीं आ सका। इस प्रकार ग्रामीण अंचल में नदी नालों पर पुल निर्माण न होने के चलते ग्रामीणों की जान पर बन आयी है। इससे एक बात तो स्पष्ट हो गयी है कि किस प्रकार शासन प्रषासन ग्रामीण अंचलों से अपना मुंह फेर रहा है और ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं करा पा रहा है।

Home / Chhindwara / पाठई में नदी-नाले उफान पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो