scriptनगरपालिका के खिलाफ विपक्ष ने किया प्रदर्शन | Opposition protests against the municipality | Patrika News
छिंदवाड़ा

नगरपालिका के खिलाफ विपक्ष ने किया प्रदर्शन

नेता प्रतिपक्ष विजय आमले के नेतृत्व में विपक्ष के पार्षदों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन किया।

छिंदवाड़ाAug 20, 2019 / 05:24 pm

arun garhewal

sd

नगरपालिका के खिलाफ विपक्ष ने किया प्रदर्शन

छिंदवाड़ा. सौंसर. नगर पालिका में सत्तापक्ष और सभापतियों के द्वारा चल रही उथल-पुथल को लेकर एवं नगर के वार्डों में नगर विकास के कार्य नहीं कराए जाने, नेता प्रतिपक्ष कक्ष नहीं दिए जाने को लेकर विपक्ष के द्वारा नगर पालिका पहुंचकर सत्तापक्ष और नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जाहिर करते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय आमले के नेतृत्व में विपक्ष के पार्षदों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन किया।
विपक्ष ने कड़ा विरोध जाहिर करते हुए नगर पालिका सीएमओ के कक्ष के सामने धरना प्रदर्शन कर बताया कि सत्तापक्ष के सभापतियों के वार्डों में नगर विकास के कार्य हो रहे हैं। जबकि जिन वार्डों से विपक्ष के प्रतिनिधि चुनकर आये है उन वार्डों में नगर विकास के कार्यो को तवज्जों नहीं दी जा रही हैं।
मिली जानकारी के अनुसार नगर पालिका परिषद कार्यालय में भाजपा नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के पार्षदों द्वारा अलग से बैठने के लिए रूम की मांग की जा रही थी, परंतु नगर पालिका परिषद द्वारा भाजपा के पार्षद की मांग को अनसुना किया जा रहा था।
पूर्व में भाजपा के पार्षदों के द्वारा कांग्रेस की सभापतियों की तरह भाजपा के पार्षदों एवं नेता प्रतिपक्ष को भी कक्ष देने की मांग को लेकर ज्ञापन और परिषद की बैठक में सूचना भी दी गई थी। बावजूद इसके आज तक भाजपा के पार्षदों को नगर परिषद की ओर से किसी प्रकार की बैठक व्यवस्था और कक्ष का आवंटन नहीं किया गया है, जिसके फलस्वरूप भाजपा पार्षद दल के नेताओं और नगर भाजपा मंडल के नेताओं के साथ मिलकर सीएमओ कक्ष के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया।
नेता प्रतिपक्ष विजय आमले, एड. रवि धुर्वे ने बताया कि नगर पालिका परिषद में सभी सभापतियों को अतिरिक्त कमरों की व्यवस्था की गई है, परंतु भाजपा के पार्षद और नेता प्रतिपक्ष को लगभग डेढ़ साल का समय गुजरने के बाद भी आज तक कमरे की व्यवस्था नहीं बनाई गई है इसलिए भाजपा के पार्षदों ने सीएमओ कक्ष के बाहर बैठकर रूम आवंटन करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।
नहीं तो होगा आंदोलन: यदि नेता प्रतिपक्ष को कक्ष आबंटित नहीं किया गया तो नगर पालिका परिषद में फैली अनियमिताओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से धरना आंदोलन भी किया जाएगा। वार्ड पार्षद अर्चना वरुडक़र, मनीषा भांगे ने बताया कि नगरपालिका के संचालन में भाजपा पार्षदों के साथ में परिषद के द्वारा भेदभाव किया जा रहा है। कांग्रेस के पार्षदों अपने वार्ड में ही काम करा रहे हैं जबकि अभी तक भाजपा के पार्षदों के वार्ड में एक भी काम नहीं हुआ है, जिसके कारण पूरे नगर का विकास कार्य का पड़ा हुआ है।

Home / Chhindwara / नगरपालिका के खिलाफ विपक्ष ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो