scriptअवैध कॉलोनियों का पंचनामा | Panchnama of illegal colonies | Patrika News
छिंदवाड़ा

अवैध कॉलोनियों का पंचनामा

अवैध कॉलोनियों की लगातार शिकायतें प्राप्त होने के बाद एसडीएम नगर की कॉलोनियों का निरीक्षण किया।

छिंदवाड़ाJan 20, 2018 / 01:33 am

sanjay daldale

illegal colonies

कॉलोनियों का निरीक्षण

पंाढुर्ना. नगर में तेजी से फैली रही अवैध कॉलोनियों की लगातार शिकायतें प्राप्त होने के बाद एसडीएम दीपक कुमार वैद्य ने सीएमओ राजकुमार इवनाती के साथ नगर की कॉलोनियों का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी कॉलोनियों का निरीक्षण कर पंचनामा बनाया गया।
बिना कॉलोनाईजर लाईसेंस प्राप्त किए प्लॉट बेचने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। एसडीएम ने भू-खंड मालिकों को अपने सम्पूर्ण दस्तावेज लेकर कार्यालय में तलब किया है।
नगर में पांच कॉलोनियों की लगातार शिकायतें कॉलोनीवासी कर रहे है। इन कॉलोनियों में वादे के अनुरूप कोई विकास कार्य नहीं किए गए है वहीं उद्यान आदि के लिए स्थान तक नहीं छोड़ा गया है। जिससे मामले की गंभीरता को बढ़ते देख एसडीएम ने अब खुद कमान संभाली है और आने वाले दिनों में प्राप्त समस्याओं का निराकरण करने के लिए खुद मैदान में उतरे है।

शराबबंदी के खिलाफ लामबंद हुर्इं महिलाएं
जुन्नारदेव. समीपस्थ ग्राम पंचायत डुंगरिया की महिलाओं ने शराब बंदी के लिए अनुविभागीय अधिकारी रोशन राय को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत में शराब बंदी किए जाने की मांग की है।
ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं ने द्वारा बताया गया कि डुंगरिया में आये दिन शराबी उत्पात मचाते आते है वहीं महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा जैसे मामले भी आम हो चले है। ज्ञापन देने के पूर्व ग्रामीण महिलाओं ने भाजपा मजदूर मोर्चा के जिला महामंत्री प्रमोद बन्देवार से सहयोग मांगा एवं डुंगरिया पंचायत में शराबबंदी की बात कहीं। प्रमोद बन्देवार ने आबकारी विभाग के एसडीओ से दूरसंचार पर चर्चा कर पंचायत में अवैध रूप से बेची जा रही शराब को बंद कराए जाने एवं शराब माफिया पर कार्रवाई करने कहा। ग्रामीण महिलाओं ने शराब बंदी न होने पर आंदोलन की बात भी कहीं है।

पंचायत की लापरवाही से छात्र परेशान
पांढुर्ना. ग्राम पंचायत लेंढोरी में आयोजित आनंद उत्सव के दौरान अव्यवस्था से छात्र छात्राएं परेशान हो गए। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया है कि उनके लिए पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई थी। ग्राम पंचायत लेंढोरी की ओर से आनंद उत्सव में सरपंच, सचिव उपस्थित नहीं था जिससे यह कार्यक्रम एक औपचारिकता बनकर रह गया। बच्चें धूप में खेलते रहे परंतु उन्हें पीने के लिए पानी तरसते देखा।

 

Home / Chhindwara / अवैध कॉलोनियों का पंचनामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो