scriptPatrika campign: जरुरतमंद छात्रों के लिए बढ़ाएं कदम, किताब एवं यूनिफॉर्म देकर बिखेरें मुस्कान | Patrika campign: Take steps for needy students | Patrika News
छिंदवाड़ा

Patrika campign: जरुरतमंद छात्रों के लिए बढ़ाएं कदम, किताब एवं यूनिफॉर्म देकर बिखेरें मुस्कान

पत्रिका अभियान आओ किताबें एवं यूनिफॉर्म करें दान

छिंदवाड़ाMar 24, 2024 / 01:40 pm

ashish mishra

private_schools.jpg

school admission

छिंदवाड़ा. स्कूलों में परीक्षा के बाद रिजल्ट का दौर शुरु हो चुका है। अब नई क्लास और नए टीचर के साथ अगले कक्षा की किताबे हमें मिलेंगी। पिछली कक्षा की किताबें किसी ऐसी जगह पड़ी रहेंगी जिससे हमारा कोई नाता नहीं रहेगा। हालांकि हम एक पहल करें तो इन किताबें को किसी जरूरतमंद तक पहुंचा सकते हैं। उनके चेहरे पर खुशी बिखेर सकते हैं। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-एक के विद्यार्थी हर वर्ष जरुरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस वर्ष केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-वन में 27 मार्च को रिजल्ट जारी हो रहा है। इस दिन स्कूल के कई विद्यार्थी यूनिफॉर्म एवं किताबें लेकर आएंगे और स्कूल को उपहार स्वरूप प्रदान करेंगे। यह उपहार उन विद्यार्थियों के काम आएगा जो जरुरतमंद हैं। ‘पत्रिका’ केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक-एक में अध्ययनरत कक्षा एक से 12वीं तक के सभी विद्यार्थियों से अपील करती है कि अगर उनकी स्कूल की यूनिफॉर्म छोटी हो गई है या फिर उनके काम नहीं आ रही है तो वे उसकी सफाई करके, अच्छे से पैकेजिंग करके स्कूल को उपहार स्वरूप प्रदान करें। इसके अलावा अगर किताबों का काम पूरा हो गया हो तो वे अपने जूनियर विद्यार्थियों के लिए किताबें अच्छे से संजोकर स्कूल को दे दें। इससे आपकी किताबें और यूनिफॉर्म बेकार नहीं होगी और किसी जरुरतमंद के काम आज जाएगी। आपकी एक पहल किसी जरुरतमंद छात्र की मदद तो करेगी साथ ही उसका भविष्य भी उज्जवल करेगी।
स्कूल आएं आगे, करें पहल
‘पत्रिका’ द्वारा ‘आओ किताबें एवं यूनिफॉर्म करें दान’ अभियान चलाया जा रहा है। पत्रिका सभी स्कूल संचालकों से अपील करती है कि वे भी अपने यहां ऐसी योजना ले आएं, जिससे जरुरतमंद बच्चों की मदद हो सके। इसके अलावा अगर कोई स्कूल इस तरह की पहल कर रहा है तो वे हमें बताएं। पत्रिका उनके पहल को सराहेगी और प्रकाशित करेगी। आप हमें मोबाइल नंबर-8516834966 पर जानकारी दे सकते हैं।

Home / Chhindwara / Patrika campign: जरुरतमंद छात्रों के लिए बढ़ाएं कदम, किताब एवं यूनिफॉर्म देकर बिखेरें मुस्कान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो