इस क्षेत्र से आने वाले लोग सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित, जानें वजह

- मजदूर बस से नागपुर के रास्ते पहुंचे थे, बार्डर से पुलिस ने भेजा था जिला अस्पताल

By: Dinesh Sahu

Updated: 03 Jun 2020, 02:34 PM IST

छिंदवाड़ा/ महाराष्ट्र के मुम्बई से मजदूर बस में नागपुर के रास्ते 25 मई 2020 को छिंदवाड़ा पहुंचे मजदूर के साथ की भी मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। बताया जाता है कि रविवार को भेजे गए 11 सेम्पल में से 10 की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जबकि एक प्रक्रियाधीन थी। सौंसर के पिपलानारायणवार निवासी 31 वर्षीय उसी मजदूर का सेम्पल पॉजिटिव बताया जाता है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में सौंसर के ही एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है, जो वर्तमान में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। इसी मरीज के साथ यह भी 25 मई 2020 मुंबई से लौटा था। इन लोगों को सतनूर बार्डर पर पकड़ा गया तथा चिकित्सा जांच के उपरांत जिला अस्पताल भेजा गया था।

मजदूर का साथी भी निकला कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय छिंदवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार अब जिले में कोविड-19 पॉजिटिव केस 15 हो गए है, जिसमें से चार स्वस्थ होकर घर लौट गए तथा एक की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। वहीं वर्तमान में एक्टिव केस 10 है तथा जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 20 बताई जाती है।


72 नवीन संदिग्धों की भेजे गए सेम्पल -


जिले के विभिन्न क्वॉरंटीन सेंटर में रह रहे कोविड-19 संदिग्धों की जांच के लिए मंगलवार को 72 लोगों के सेम्पल आइसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गए है। बताया जाता है कि संदिग्धों में 28 अमरवाड़ा, 6 हर्रई, 11 जिला अस्पताल तथा 27 कन्या शिक्षा परिसर छिंदवाड़ा में रहने वाले लोग है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned