मिनी स्मार्ट सिटी के लिए बना प्लान

मिनी स्मार्ट सिटी के लिए बना प्लान
Plan for Mini Smart City

Prabha Shankar Giri | Updated: 03 Feb 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नगर एवं ग्राम निवेश विभाग के डायरेक्टर ने एसडीएम के साथ किया शहर का भ्रमण

छिंदवाड़ा. कृषि उपज मण्डी के पास ग्राम कबाडि़या में ट्रांसपोर्ट नगर और गुरैया में स्टेडियम की सम्भावनाएं की तलाश शनिवार को नगर एवं ग्राम निवेश विभाग के डायरेक्टर राहुल जैन के नेतृत्व में विभागीय अधिकारियों ने की। उन्होंने एसडीएम और नगर निगम के अधिकारियों से जमीन के बारे में विचार-विमर्श किया। फिर इसकी कार्ययोजना और बजट बनाने के दिशा-निर्देश दिए।
सीएम की मंशा के अनुरूप मिनी स्मार्ट सिटी विकसित करने के प्लान के तहत डायरेक्टर ने छोटा तालाब, बड़ा तालाब, कृषि उपज मण्डी, जेल बगीचा, धरमटेकड़ी, लहगड़ुआ समेत शहर के अन्य इलाकों का भ्रमण किया।
लहगड़ुआ में औद्योगिक जोन और गारमेंट पार्क के लिए जमीन देखी। बर्मन की जमीन में विकास कार्य कराए जाने की स्थिति की जानकारी ली। छोटा तालाब और धरमटेकरी में भी सौंदर्यीकरण के बारे में पूछताछ की।
बताया गया कि बड़ा तालाब प्राइवेट होने के कारण उसका विकास नहीं हो पाएगा। कृषि उपज मंडी कबाडिय़ा में ट्रांसपोर्ट नगर की सम्भावना को देख कर डायरेक्टर जैन ने निचले स्तर के अधिकारियों से बिंदुवार डीपीआर बनाने और इसका बजट तय करने के दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में सभी बिंदुओं का ध्यान रखना होगा। इस भ्रमण में संयुक्त संचालक अमित गजभिये, एसडीएम अतुल सिंह, टीएनसीपी के सहायक संचालक अरविंद जैन, निगम के कार्यपालन यंत्री ईश्वर सिंह चंदेल, एनएस बघेल समेत अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned