घर-घर पहुंचाएंगे राजा भोज का इतिहास

घर-घर पहुंचाएंगे राजा भोज का इतिहास

Rajendra Sharma | Publish: Sep, 10 2018 09:31:01 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

पवार समाज नगर इकाई का विस्तार, लिया सेवा का संकल्प

युवाओं के लिए आयोजन की रूपरेखा बनी
छिंदवाड़ा. जिला क्षत्रिय पवार समाज संगठन छिंदवाड़ा के अनुसांगिक संगठन युवा पवार समाज नगर इकाई के पदाधिकारियों ने संकल्प लिया कि वे समाज के हर परिवार तक परमप्रतापी राजा भोज का इतिहास पहुंचाएंगे। रविवार को चंदनगांव स्थित पवार भवन में युवा संगठन नगर इकाई की कार्यकारिणी का विस्तार किया गया।
नवमनोनीत पदाधिकारियों ने समाज भवन परिसर में पौधरोपण कर समाजसेवा का संकल्प लिया। इकाई के जिलाध्यक्ष नागोराव डोंगरे की उपस्थिति में युवा संगठन नगर इकाई का विस्तार किया गया। नगर इकाई अध्यक्ष इंजीनियर हरीश घागरे ने बताया कि समाज संगठन के तत्वावधान में युवाओं के लिए कई तरह की गतिविधियां प्रस्तावित हैं। युवाओं के व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षण, कॅरियर गाइडेंस शिविर, रक्तदान शिविर, रोजगारमूलक प्रशिक्षण सहित अन्य आयोजन कराए जाने हैं। युवाओं को समाज संगठन के माध्यम से अलग-अलग क्षेत्रों में सहयोग के लिए हेल्प-लाइन का संचालन भी किया जा रहा है। नगरीय क्षेत्र में निवास करने वाले समाज के हर परिवार तक संगठन की गतिविधियों की जानकारी पहुंचाने और आयोजनों में उपस्थिति तय करने में युवा टीम की अहम भूमिका होगी। युवा टीम समाज के हर परिवार तक पहुंचकर राजा भोज के इतिहास और उनकी वैभव गाथा का प्रचार-प्रसार करेगी।
शीघ्र भविष्य में राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण व मां गढकालिका मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष अजय पवार, सहउपाध्यक्ष तरुण पवार, सचिव आशीष खौशी, कोषाध्यक्ष विशाल पवार, प्रचार सचिव आदि पवार को मनोनीत किया गया। इकाई की बैठक के बाद पवार समाज भवन परिसर में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर रामदास पवार, सचिन डिगरसे सहित समाज के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि समाज की महिला इकाई भी सक्रिय है और गांवों में शिविर लगाकर समाज की महिलाओं को स्वास्थ्य और शिक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कॅरियर के बारे में भी उपयोगी जानकारी विशेषज्ञों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाती है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned