scriptपीएम आवास बनाने का टूटा सपना, दो सौ से अधिक आवेदन अपात्र | PM Housing Scheme | Patrika News
छिंदवाड़ा

पीएम आवास बनाने का टूटा सपना, दो सौ से अधिक आवेदन अपात्र

नगरीय क्षेत्र चौरई में प्रधानमंत्री आवास बनाने का सपना देख रहे आवासहीनों को स्थानीय प्रशासन ने बड़ा झटका देते हुए दो सौ से अधिक आवेदकों को अपात्र घोषित किया है।

छिंदवाड़ाOct 16, 2019 / 12:34 am

Sanjay Kumar Dandale

pm awas yojana

pm awas yojana

छिंदवाड़ा/चौरई. नगरीय क्षेत्र चौरई में प्रधानमंत्री आवास बनाने का सपना देख रहे आवासहीनों को स्थानीय प्रशासन ने बड़ा झटका देते हुए दो सौ से अधिक आवेदकों को अपात्र घोषित किया है।
नगरपालिका को मिले लगभग 375 आवेदनों को जांच के लिए तहसील कार्यालय भेजा गया था हल्का पटवारी के द्वारा स्थल निरीक्षण कर जांच की गई और जांच के बाद दो सौ से अधिक आवेदन सिर्फ डायवर्सन नहीं होने की वजह से अपात्र घोषित कर दिए गए जबकि इससे पहले नगर में पांच सौ से अधिक आवास बन चुके हैं जिनमें तहसील कार्यालय द्वारा सिर्फ नगरपालिका की रसीद होने पर भी स्वीकृति दी गई है पटवारी मुकेश सिंगोतिया द्वारा सर्वे किया गया था जिस पर तहसीलदार आरएस कुशराम द्वारा हस्ताक्षर करते हुए 150 पात्र आवेदनों की सूची आगामी कार्यवाही के लिए नगर पालिका को भेजी है। पूरे मामले पर नगर भाजपा अध्यक्ष सुरेश शर्मा ने प्रशासन पर प्रदेश में कांग्रेस सरकार की वजह से केंद्र सरकार की योजना का क्रियांवयन ठीक तरह से नहीं करने के आरोप लगाये हैं जबकि तहसीलदार कुशराम का कहना है कि डायवर्सन के उपरान्त सभी को पात्र कर दिया जाएगा।
इस प्रक्रिया पर नगर के लोगों ने कहा है कि पूर्व में पांच सौ से अधिक आवास बन चुके हैं जिन पर डायवर्सन का नियम आड़े नहीं आया है और वर्तमान सूची में नियमों का पेंच फंसाया जा रहा है पूरे मामले पर लोगों ने एसडीएम से जांच की मांग की है।

Home / Chhindwara / पीएम आवास बनाने का टूटा सपना, दो सौ से अधिक आवेदन अपात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो