scriptPolice: रंग ला रही पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम | Police campaign is bringing color to the name of a camera city | Patrika News
छिंदवाड़ा

Police: रंग ला रही पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम

किसी घटना या फिर वारदात का प्रत्यक्षदर्शी प्रकरण को सुलझाने में मददगार साबित होता है उतना ही आज के दौर में एक कैमरा काम कर रहा है।

छिंदवाड़ाNov 22, 2021 / 12:28 pm

babanrao pathe

Police: रंग ला रही पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम

रंग ला रही पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम

छिंदवाड़ा. किसी घटना या फिर वारदात का प्रत्यक्षदर्शी प्रकरण को सुलझाने में मददगार साबित होता है उतना ही आज के दौर में एक कैमरा काम कर रहा है। पुलिस इसकी महत्ता को समझ चुकी है, इसीलिए बीते कुछ माह से लगातार एक मुहिम चला रही है जिसका नाम है एक कैमरा शहर के नाम। पुलिस की यह मुहिम रंग भी ला रही है।

दुकान हो चाहे घर लोग सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी लगवा रहे हैं। सीसीटीवी लगवाने में सबसे अधिक संख्या व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी व्यापारियों और दुकान संचालकों से सम्पर्क कर उनसे अनुरोध कर रहे हैं कि वे एक कैमरा शहर के नाम भी लगाए इसका आश्य है कि एक कैमरा सड़क की तरफ लगा दें जिससे की किसी भी तरह की वारदात या घटना होने पर उसे कैमरे में कैद हो जाएगी जिसका फायदा पुलिस को नहीं बल्कि शहरवासियों को मिलेगा। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के निर्देश पर जिले के 24 थाना के प्रभारी बीते कुछ माह से लगातार अधिक से अधिक कैमरे लगवाने का प्रयास कर रहे हैं जिसकी बदौलत अभी तक जनसहयोग से पुलिस 102 कैमरे लगावा चुकी है। आम लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस उन लोगों से योगदान मांग रही है जिनके दुकानों या फिर अन्य प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी लगे हैं, केवल एक कैमरा सड़क की तरफ लगाने की अपील कर रही है। पुलिस का कहना है कि कई बार इसके सार्थक परिणाम तत्काल नहीं मिल पाते, जब कोई घटना होती है तब कैमरों से ज्यादा मददगार कोई और साबित नहीं होता।

चौराहे के कमैरे ने खोली थी लूट की वारदात
दमुआ थाना प्रभारी ने जनसहयोग से थाना के सामने चौराहे पर एक सीसीटीवी लगवाया है। कैमरा लगने के चंद दिनों बाद उसी हिस्से में एक लूट की वारदात हुई थी। पुलिस ने उसी सीसीटीवी के फुटेज जुटाए और उसकी मदद से लूट के आरोपियों को हिरासत में लेकर पूरे मामले का खुलासा किया है। पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम को करीब एक वर्ष पूरे हो चुके हैं।

थाना कैमरे लगवाए
कोतवाली 4
कुण्डीपुरा 1
देहात 9
अमरवाड़ा 2
हर्रई 3
बटकाखापा 1
चौरई 18
चांद 4
बिछुआ 2
जुन्नारदेव 7
नवेगांव 0
दमुआ 6
तामिया 2
माहुलझिर 4
परासिया 4
चांदामेटा 8
उमरेठ 3
रावनवाड़ा 0
सौंसर 5
लोधीखेड़ा 9
मोहखेड़ 2
पांढुर्ना 2
लावाघोघरी 4
मोहगांव 2
योग 102
नोट- सभी आंकड़े पुलिस के अनुसार

सार्थक परिणाम मिल रहे
इस मुहिम के बहुत ही सार्थक परिणाम सामने आए हैं, सभी थाना क्षेत्रों से जागरूक नागरिक अपने प्रतिष्ठनों में कैमरे लगवा रहे हैं।
-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Home / Chhindwara / Police: रंग ला रही पुलिस की मुहिम एक कैमरा शहर के नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो