scriptसीएम के जिले में बिजली कटौती पर हाईटेंशन, पढ़ें पूरी खबर | power cuts in CM's district, meeting of officers | Patrika News
छिंदवाड़ा

सीएम के जिले में बिजली कटौती पर हाईटेंशन, पढ़ें पूरी खबर

सीएस ने ली अफसरों की क्लास : वीसी में आउटसोर्स कर्मचारियों पर छेड़छाड़ करने की आशंका

छिंदवाड़ाApr 20, 2019 / 11:46 am

Rajendra Sharma

Millions bill arrears of government offices

Millions bill arrears of government offices

एसइ ने कहा-एक साल में ६२ फीसदी कम हुई ट्रिपिंग, चार अफसरों पर कार्रवाई

छिंदवाड़ा. जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों में अघोषित बिजली कटौती और ब्रेकडाउन से बन रहे जनाक्रोश को देखते हुए मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों की क्लास ली। आउटसोर्स कर्मचारियों पर बिजली लाइन से छेड़छाड़ की आशंका जाहिर की और उन्हें चिह्नित कर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए।
इस दौरान संभागीय अभियंता वायके सिंघई ने जिले की बिजली आपूर्ति पर सफाई देते हुए एक साल में 62 फीसदी ट्रिपिंग कम होने का दावा किया। उन्होंने दो कार्यपालन अभियंता और दो कनिष्ठ अभियंता पर कार्रवाई की बात कही।
मुख्य सचिव ने बीती 16 और 17 अप्रैल को आंधी-तूफान के कारण हुए विद्युत अवरोध की समीक्षा की। समीक्षा में एसइ ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में 18 अप्रैल की स्थिति में 2018-19 में बिजली व्यवधान व ट्रिपिंग के घंटों में 62 फीसदी कमी आई है। इस समय निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाए रखने में जिले के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है।
औचक निरीक्षण भी

मुख्य सचिव ने कहा कि विभाग के कुछ आउटसोर्स के कर्मचारी स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जानबूझकर विद्युत लाइनों एवं उपकरणों से छेड़छाड़ करने की चेष्टा कर रहे हैं। यह भी बताया कि मुख्य अभियंता जबलपुर क्षेत्र प्रकाश दुबे ग्रामीण-शहरी क्षेत्र का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। ऐसे में लापरवाही पर रंगारी के कनिष्ठ अभियंता को निलंबित कर दिया गया। वहीं पांढुर्ना के कार्यपाल अभियंता एवं सोनाखार के कनिष्ठ अभियंता को नोटिस दिए गए हैं। पूर्व संभाग छिंदवाड़ा के कार्यपालन अभियंता को एक माह के अवकाश पर भेज दिया गया है। लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा रही है।

Home / Chhindwara / सीएम के जिले में बिजली कटौती पर हाईटेंशन, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो